जनता का प्रदर्शन लाया रंग, नन रेप केस में केरल पुलिस ने आरोपी बिशप को किया गिरफ्तार

केरल में एक नन के साथ रेप करने के केस में बिशप की गिरफ्तारी को लेकर मांग बढ़ती ही जा रही थी।

By   |    |   400 reads   |  0 comments
जनता का प्रदर्शन लाया रंग, नन रेप केस में केरल पुलिस ने आरोपी बिशप को किया गिरफ्तार

केरल की एक नन द्वारा 2014 से 2016 के दौरान कई बार रेप का आरोप लगाए जाने के बाद केरल पुलिस ने शुक्रवार के दिन आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, इससे पहले बिशप को वैटिकन ने उनके पद से हटा दिया था।

दरअसल केरल में एक नन के साथ रेप करने के केस में बिशप की गिरफ्तारी को लेकर मांग बढ़ती ही जा रही थी। इसके साथ ही गुरुवार के दिन आरोपी मुलक्कल के साथ पूछताछ की गई।

कोच्चि में पिछले 13 दिनों से आरोपी बिशप की गिरफ्तारी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जनता द्वारा किया जा रहा हैं। साथ ही जालंधर में रोमन कैथोलिक डिओसिस के बिशप से बुधवार के अलावा गुरुवार को भी क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पूछताछ की गई थी।

सही दिशा में चल रही है जांच
आरोपी बिशप मुलक्कल अपने वकील और कुछ पादरियों के साथ क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे थे। इस मामले में उद्योग मंत्री ई पी जयराजन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जांच सही तरीके से आगे की ओर बढ़ रही है। बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन इलाज की वजह से अमेरिका जा रहे हैं इसके चलते उनके स्थान पर उनका पदभार उद्योग मंत्री ई पी जयराजन संभालते हुए नजर आ रहे हैं।

पूछताछ के बाद ही होगा फैसला
ई पी जयरायन ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा ही पीड़िता के साथ रही है और जिसने भी गलत किया है उसे उनकी आरोपी की सजा जरुरी मिलेगी। साथ ही पुलिस की जांच करने वाली टीमा का नेतृत्व कर रहे कोट्टायम पुलिस प्रमुख हरिशंकर ने मीडिया से शुक्रवार के दिन कहा कि वह फिलहाल गिरफ्तार को लेकर कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। हरिशंकर ने आगे अपनी बात में कहा कि पूछताछ के बाद ही इस पर फैसला होगा।

Leave a Reply