Cannes Film Festival 2022: R. Madhavan की ‘रॉकेटरी’ सहित ‘कान्स’ में दिखाई जाएंगी ये भारतीय फिल्में

'कान्स फिल्म फेस्टिवल’ (Cannes Film Festival 2022) दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। इस साल 75वें ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ की शुरुआत 17 मई से हो रही है। भारत इस फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय फिल्मों की एक सूची जारी की है, जिन्हें इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

  |     |     |     |   Updated 
Cannes Film Festival 2022: R. Madhavan की ‘रॉकेटरी’ सहित ‘कान्स’ में दिखाई जाएंगी ये भारतीय फिल्में
‘रॉकेटरी’ और ‘गोदावरी’ पोस्टर (फोटो: सोशल मीडिया)

Cannes Film Festival 2022: ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ (Cannes Film Festival 2022) दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। इस साल 75वें ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ की शुरुआत 17 मई से हो रही है। भारत इस फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय फिल्मों की एक सूची जारी की है, जिन्हें इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय (PIB) ने फिल्मों की अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इस सूची में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेटरी – द नांबी इफेक्ट’ भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत तमिल, हिंदी, मलयालम, मराठी और मिशिंग भाषाओं में फिल्में पेश करेगा। ‘रॉकेटरी’ के अलावा ‘गोदावरी’ (मराठी), ‘बूम्बा राइड’ (मिशिंग), ‘ट्री फुल ऑफ पैरट्स’ (मलयालम), ‘धुईं’ (हिंदी, मराठी) और ‘अल्फा बीटा गामा’ (हिंदी) इस लिस्ट में जगह बनाने में सफल रहीं।’

भारतीय फिल्मों के लिए ‘ओलंपिया स्क्रीन’ सिनेमा हॉल, फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए समर्पित किया गया है। ‘अप्रदर्शित फिल्में’ की कैटेगरी के तहत पांच फिल्में दिखाई जाएंगी। आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित कुछ भारतीय फिल्मों को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है। वहीं साउथ अभिनेता कमल हासन की अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम’ का ट्रेलर ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में लॉन्च किया जाएगा।

अभिनेता कमल हासन ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया, ‘विस्टावर्स और लोटस मेटा एंटरटेनमेंट के सहयोग से ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में विक्रम एनएफटी और ट्रेलर के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।’ भारत कोविड -19 महामारी की वजह से दो साल बाद गाला इवेंट में भाग ले रहा है। इस प्रोग्राम में फिल्मों के अलावा कई भारतीय एक्टर और सेलेब्स के धूम मचाने की उम्मीद है।

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor की शादी को हुआ 1 महीने, एक्ट्रेस ने शेयर की पति के साथ रोमांटिक फोटोज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply