BTS है दुनिया का सबसे पॉपुलर बैंड, ये रहा सबूत! नए एल्बम Proof पर 1 दिन में मिले 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज

BTS का नया एलबम प्रूफ 10 जून को रिलीज किया गाया है। इस मोस्ट अवेटेड एलबम के रिलीज होने के महज एक दिन में ही यूट्यूब पर 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज आ गए। BTS के इस नए एल्बम का लोग उतनी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे,जैसे हर एल्बम का करते है। यह ग्रुप BTS महज 9 सालों मे 23 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है।

  |     |     |     |   Updated 
BTS है दुनिया का सबसे पॉपुलर बैंड, ये रहा सबूत! नए एल्बम Proof पर 1 दिन में मिले 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज

ग्रुप BTS बैंड इन दिनों काफी सुर्खियों में है। BTS बैंड आज के समय में दुनिया के पॉपुलर बैंड में से एक है। बच्चों से लेकर युवाओं तक इसका क्रेज है। फैंस इनके गानो को काफी पसंद करते है। हाल ही में BTS का नया एलबम प्रूफ 10 जून को रिलीज किया गाया है। इस मोस्ट अवेटेड एलबम के रिलीज होने के महज एक दिन में ही यूट्यूब पर 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज आ गए। BTS के इस नए एल्बम का लोग उतनी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे,जैसे हर एल्बम का करते है। यह ग्रुप BTS महज 9 सालों मे 23 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है।

तो चलिए आज हम आपको बताते है की कैसे इस ग्रुप BTS बैंड की शुरुआत हुई और कैसे यह दुनिया का सबसे पॉपुलर म्यूजिक ग्रुप बना!

ग्रुप BTS बैंड की शुरूआत

BTS ग्रुप साउथ कोरियन लड़कों का बैंड है इस ग्रुप में 7 सदस्य हैं, जिनके नाम आरएम, जिन, सूगा, जे हॉप, जिमिन, वी, और जूंगकूक हैं। इस ग्रुप को लोग बैंगटोन बॉयज के नाम से भी जानते हैं। BTS ग्रुप की शुरुआत 11 सितंबर 2013 में आए उनके पहले एलबम ‘2 Cool 3 skool’ से हुई थी। BTS का पहला ही एलबम इतना पॉपुलर हुआ कि उसे 2013 के न्यू आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया था।

बिग हिट इंटरटेनमेंट ने किया तैयार

BTS ग्रुप बच्चों से लेकर युवाओं तक फेमस है। BTS ग्रुप के परफॉर्मेंस और गानो के अलावा उनके लुक्स, हेयर स्टाइल, ड्रेसिंग सेंस के भी लोग दीवाने हैं। एक ही एज ग्रुप के 7 लड़कों का यह बैंड तो दक्षिण कोरिया का ‘के-पॉप’ बॉयज बैंड हैं, लेकिन ये दुनियाभर में मैनस्ट्रीम बैंड बन चुका है। इस ग्रुप को कोरियाई कंपनी बिग हिट इंटरटेनमेंट ने तैयार किया था। जिसका पूरा नाम बैंगटैन सोनीओन्डन है। इसे बैंगटैन बॉयज या बुलेटप्रूफ बॉयज के नाम से भी जाना जाता है।

BTS की फैन फॉलोइंग
BTS के ट्विटर पर लगभग 46.2 मिलीयन फॉलोअर्स हैं, वहीं इंस्टा पर इस ग्रुप को 64.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ये किसी भी म्यूजिकल बैंड से ज्यादा फॉलो किया जाने वाला बैंड है। हाल ही में अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने भी बीटीएस ग्रुप के मेंबर्स से मुलाकात की थी, जिसका वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट भी शेयर किये थे ।

BTS ग्रुप के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड
BTS ग्रुप के नाम अब तक 23 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो चुके है। 2021 में रिलीज हुए सॉन्ग ‘बटर’ ने ही 5 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। इस वीडियो सॉन्ग के नाम यू-ट्यूब प्रीमियर पर सबसे ज्यादा व्यूज पाने का रिकॉर्ड है। इस सॉन्ग के पहले भी यह रिकॉर्ड BTS के ही सॉन्ग डायनामाइट के नाम था। वहीं म्यूजिक वीडियो ‘बटर’ यूट्यूब पर फास्टेस्ट रीच, टिक-टॉक पर सबसे ज्यादा व्यूज पाने वाला वीडियो, 24 घंटे में सबसे ज्यादा व्यूज पाने वाला वीडियो का रिकॉर्ड भी है। इसके अलावा इस सॉन्ग के नाम इसके लाइव कॉन्सर्ट में सबसे ज्यादा टिकट बेचे जाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इस कॉन्सर्ट के 7 लाख 56 हजार टिकट बिके थे। BTS के नाम ट्विटर पर सबसे ज्यादा इंगेजमेंट जैसे 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं।

BTS ग्रुप के सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले एलबम
BTS ग्रुप के 2013 से अबतक 6 कोरियन एलबम रिलीज हो चुके हैं। वहीं इस ग्रुप के 7 कोरियन सॉन्ग भी आ चुके हैं। जो लोगों ने खासा पसंद किए। इस ग्रुप के 5 जापानी सॉन्ग भी रिलीज हो चुके हैं। लेकिन BTS ग्रुप की सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले एलबम School luv affair, Dark and wild, Face yourself, Wings, The most Beautiful Moment in Life, Love yourself, Map of the soul:Persona हैं। इन एलबमस ने दुनिया भर में ऐसी धूम मचाई है की यह कुछ ही समय में लोगो के बीच इतना पॉपुलर हो गाया है। BTS ग्रुप को दुनियाभर में इनकी परफॉर्मेंस, कोरियोग्राफी के अलावा इस बैंड के सदस्यों की मेहनत, आपसी तालमेल और स्किल के लिए भी जाना जाता है। बीटीएस ने इस दौर में बुलिंग, खुद को एक्सेप्ट करने और मेंटल हेल्थ जैसे सेंसेटिव सब्जेक्ट पर गाने बनाए। जो नई पीढ़ी को भा गए है और इस ग्रुप ने कई लोगों का दिल जीत लिया है। तभी से इस ग्रुप के लैपटॉप और मोबाइल के वॉलपेपर से लेकर टीशर्ट और कॉफी मग तक में उनके प्रिंट आने लगे है।

BTS ग्रुप ने छोड़ा इन दिग्गजों को पिछें

BTS ग्रुप की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस कोरियन बॉय बैंड ने डोनाल्ड ट्रंप, मिशेल ओबामा और सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जैसे दिग्गजों को पछाड़कर टाइम पर्न ऑफ द ईयर 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया था। वहीं बीटीएस के मेंबर जंगकूक को तो 2020 के सबसे सेक्सिट इंटरनेशनल मैन का खिताब मिला था। पीपुल मैगजीन के ऑनलाइन पोल में जंगकूक को सबसे अधिक वोट मिले थे। साथ ही बीटीएस ने अपने म्यूजिक और डांस के जरिए अबतक 463 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

बॉलीवुड स्टार्स में बीटीएस की दीवानगी
BTS की दीवानगी सिर्फ बच्चों और युवाओं में ही नही बल्कि बॉलीवुड स्टार्स में भी है। एआर रहमान अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बीटीएस के सांग का एक क्लिप शेयर कर चुके हैं, वहीं दिशा पटानी, आयुष्मान खुराना भी बीटीएस के दीवाने हैं। टाइगर श्रॉफ ने डायनामाइट सॉन्ग के रिलीज होने पर सोशल मीडिया पर लिखा था कि ‘किसी को भी बीटीएस से प्यार हो सकता है।’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply