Avengers Endgame Box office collection: भारत में ये रिकॉर्ड बनाने वाली पहली फिल्म बनी एवेंजर्स एंडगेम

फिल्म 'एवेंजर्स एन्डगेम' (Avengers: Endgame) एवेंजर्स फ्रेंचाइजी की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म ने अपने रिलीज के साथ ही वैश्विक स्तर पर एक नया रिकॉर्ड कायम किया। फिल्म ने अपने रिलीज के पहले वीकेंड पर वैश्विक स्तर पर डॉलर 1.2 बिलियन की कमाई के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Avengers Endgame Box office collection: भारत में ये रिकॉर्ड बनाने वाली पहली फिल्म बनी एवेंजर्स एंडगेम
'एवेंजर्सः एंडगेम' ने कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड (फोटो- इंस्टाग्राम)

फिल्म ‘एवेंजर्स एन्डगेम’ (Avengers: Endgame) 26 अप्रैल को देश के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म का भारतीया दर्शकों को काफी बेसब्री से इंतजार था। दर्शकों का इस फिल्म के प्रति कितना लगाव है, इस बात का अंदाजा इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Box office collection) को देख कर ही लगाया जा सकता हैं। इस फिल्म ने अपने रिलीज के 12 दिनों में रिकॉर्ड तोड़ लगभग 326.95 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। इतनी कमाई के साथ यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई है।

फिल्म ने इस कमाई के साथ ही कई भारतीय फिल्मों की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। फिल्म ‘एवेंजर्स एन्डगेम’ एवेंजर्स फ्रेंचाइजी की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म ने अपने रिलीज के साथ ही वैश्विक स्तर पर एक नया रिकॉर्ड कायम किया। फिल्म ने अपने रिलीज के पहले वीकेंड पर वैश्विक स्तर पर डॉलर 1.2 बिलियन की कमाई के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म की कामयाबी पर फिल्म से जुड़े कलाकार काफी खुश हैं। फिल्म में थॉर की भूमिका निभाने वाले एक्टर क्रिस हेमस्वॉर्थ (Chris Hemsworth) ने एक इंस्टग्राम पोस्ट के जरिए अपनी खुशी जाहिर करते हुए ऑडियंस को धन्यवाद कहा है।

एक्टर क्रिस हेमस्वर्थ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा हैं, ‘फिल्म ‘एवेंजर्स एन्डगेम’ पूरी दुनिया के सिनेमा इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसके लिए आप सभी को धन्यवाद। आप सब के सपोर्ट के बिना यह संभव नहीं था। हम कई साल पहले लिखे गए कॉमिक के किरदारों को 10 सालों में 22 फिल्मों के द्वारा बड़े पर्दे पर लेकर आए और आप सबने इनको सफल बनाया।’

फिल्म ‘एवेंजर्स एन्डगेम’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सलमान खान (Salman khan )की सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ (320.34) को पीछे छोड़ दिया हैं। अगर इस फिल्म की कमाई का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो जल्द ही यह फिल्म सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिन्दा है’ (339.16 करोड़ ), आमिर खान (Aamir khan ) की फिल्म ‘पीके’ (339.50 करोड़ ) और रणवीर कपूर ( Ranbir kapoor) की फिल्म ‘संजू’ ( 341.22 करोड़ ) को पछाड़ देगी।

यहाँ देखिए ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ से जुड़ा वीडियो …

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रत्नेश मिश्रा

रत्नेश मिश्रा
बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.

ratnesh.mishra@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply