नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज, मुंबई में ली अंतिम सांस

मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का मंगलवार रात मुंबई के नानावटी अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन से बॉलीवुड जगत शोक में डूब गया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज, मुंबई में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का मंगलवार रात निधन हो गया। मोहम्मद अजीज ने मुंबई के नानावटी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी उम्र 64 साल थी। अजीज मंगलवार को ही कोलकाता से एक इवेंट में शिरकत करने के बाद मुंबई लौटे थे। एयरपोर्ट पर अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने अपने ड्राइवर को हार्ट संबंधी परेशानी बताई। जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया और वहीं पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद अजीज सोमवार रात को मुंबई से कोलकाता के लिए निकले थे। मंगलवार को वहां एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह शाम को मुंबई लौटे। एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्होंने अपने ड्राइवर को दिल के पास दर्द होने की शिकायत बताई। ड्राइवर उन्हें फौरन नानावटी अस्पताल ले गया और अजीज की बेटी को फोन कर इसकी जानकारी दी। उनका परिवार फौरन अस्पताल पहुंचा लेकिन तब तक अजीज ने दम तोड़ दिया था।

ANI ने ट्वीट कर अजीज के निधन की जानकारी दी

अजीज के निधन से शोक में बॉलीवुड

डॉक्टरों ने बताया कि हार्ट अटैक की वजह से अजीज की मौत हुई है। उनके निधन से समूचा बॉलीवुड जगत स्तब्ध है। लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, ‘गुणी गायक और बहुत अच्छे इंसान मोहम्मद अजीज, जिन्हें हम मुन्ना भाई कहते थे. अभी उनके निधन का समाचार मुझे मिला, जो सुनकर मुझे बेहद दुख हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’ फिल्ममेकर अशोक पंडित ने मोहम्मद अजीज के निधन पर संवेदनाएं प्रकट की हैं।

शान ने शोक व्यक्त किया

प्लेबैक सिंगर शान ने ट्वीट कर अजीज के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, ‘मुन्ना अजीज दा के निधन की खबर सुनकर मुझे सदमा लगा है. उनके अचानक चले जाने से बेहद दुखी हूं।’ जाने-माने कॉमेडियन सुदेश लहरी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘बेहद दुख हुआ मोहम्मद अजीज जी की खबर सुनकर. ऊपरवाला उनकी आत्मा को शांति दे. वह बहुत अच्छे गायक और बहुत अच्छे इंसान थे. आप हमेशा याद आओगे सर।’

इस गाने से रातोंरात स्टार बन गए थे अजीज

बताते चलें कि मोहम्मद अजीज का जन्म 2 जुलाई, 1954 को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर में हुआ था। उन्होंने हिंदी के अलावा बांग्ला और उड़िया भाषा में भी कई यादगार गीत गाए हैं। कोलकाता के गालिब रेस्टोरेंट से बतौर सिंगर अपना करियर शुरू करने वाले अजीज ने अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर और बॉलीवुड के कई मशहूर एक्टर्स को अपनी आवाज दी थी। अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द’ के गाने ‘मैं हूं मर्द तांगे वाला’ से मोहम्मद अजीज रातोंरात स्टार बन गए थे।

ये वीडियो जरूर देखें…

मोहम्मद अजीज को याद कर उनके फैन्स ने कई ट्वीट किए हैं…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply