तीन तलाक बिल पास होने से बॉलीवुड खुश, इस एक्टर ने कहा- अब मुस्लिम लड़कियां नहीं होंगी बच्चे पैदा करने की मशीन

तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) वोटिंग के बाद आखिरकार राज्यसभा से भी पास हो गया। यह मोदी सरकार का ऐतिहासिक बिल था। बिल पास होने पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Author   |     |     |     |   Published 
तीन तलाक बिल पास होने से बॉलीवुड खुश, इस एक्टर ने कहा- अब मुस्लिम लड़कियां नहीं होंगी बच्चे पैदा करने की मशीन
तीन तलाक बिल राज्यसभा से पास होने के बाद सोशल मीडिया पर खुशी की लहर। (फोटो- ट्विटर)

आखिरकार मंगलवार को मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने देश की मुस्लिम महिलाओं को वह तोहफा दे ही दिया, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार था। भारत की मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से अब आजादी मिल गई है। ट्रिपल तलाक बिल (Triple Talaq Bill) राज्यसभा से भी पास हो गया है। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा, जिसके बाद यह कानून का रूप ले लेगा।

मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग हुई। बिल के पक्ष में 99 वोट और विपक्ष में 84 वोट पड़े। BJD ने मोदी सरकार के तीन तलाक बिल का समर्थन किया। वहीं TRS, JDU और AIADMK ने वॉकआउट कर लिया। BSP और PDP ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। बिल पास होने के बाद सोशल मीडिया पर खुशी की लहर है। बॉलीवुड हस्तियां भी मोदी सरकार की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर खुशी मना रही हैं।

अभिनेता और फिल्म समीक्षक कमाल आर. खान ने ट्वीट किया, ‘आज राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने पर भारत की सभी मुस्लिम महिलाओं को बहुत बधाई। इसका श्रेय शाहबानो सहित कई महिलाओं को जाता है, जो 1984 से अपने हक के लिए लड़ रही थीं। नरेंद्र मोदी जी का बहुत धन्यवाद। एनडीए सरकार का बहुत सराहनीय कदम। अब लड़कियां पैरों की जूती और बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं होंगी।’

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी सरकार ने इतिहास रच दिया। तीन तलाक बिल पास हो गया। उन सभी मुस्लिम महिलाओं को बहुत बधाई, जो पीड़ित थीं और जो भविष्य में इस संकट से जूझती।’ पायल रोहतगी ने भी तीन तलाक बिल के पास होने पर खुशी जताई और इसे जनसंख्या नियंत्रण कानून की दिशा में पहला कदम बताया। नीचे देखिए, ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर बॉलीवुड हस्तियों के ट्वीट्स…

रजनीकांत ने पीएम मोदी को क्यों बताया ‘करिश्माई नेता, जानिए?

स्वर्गलोक में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply