Independence Day 2019: बॉलीवुड के लिए भी किसी त्योहार से कम नहीं है 15 अगस्त, रिलीज हो चुकी हैं ये फिल्में

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) के शुभ अवसर पर आज अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal Movie) और जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस (Batla House Movie) रिलीज हो चुकी हैं।

Author   |     |     |     |   Published 
Independence Day 2019: बॉलीवुड के लिए भी किसी त्योहार से कम नहीं है 15 अगस्त, रिलीज हो चुकी हैं ये फिल्में
बॉलीवुड में 15 अगस्त को फिल्में रिलीज करने का ट्रेंड काफी पुराना है। (फोटो- ट्विटर)

आज भारत देश आजादी की 73वीं वर्षगांठ मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) के शुभ अवसर पर फिजा में हर ओर देशभक्ति की महक घुली है। हर ओर आजादी के नायकों को याद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर #India2019, #August15 और #IndependenceDay2019 ट्रेंड कर रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स सवा सौ करोड़ देशवासियों को आजादी की मुबारकबाद दे रहे हैं। बॉलीवुड ने आज फिल्मी दीवानों को दो बड़ी फिल्मों का तोहफा भी दिया है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal Movie) और जॉन अब्राहम (John Abraham) की फिल्म बाटला हाउस (Batla House Movie) आज रिलीज हो चुकी हैं। दरअसल स्वतंत्रता दिवस पर फिल्में रिलीज करने का बॉलीवुड में पुराना ट्रेंड रहा है। अगर फिल्में देशभक्ति की भावना से जुड़ी हों, तो यह और भी खास हो जाता है। अब आपको बताते हैं बॉलीवुड की कुछ उन फिल्मों के बारे में जो 15 अगस्त या इसके आसपास रिलीज हो चुकी हैं…

1- चक दे इंडिया

शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया 10 अगस्त, 2007 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख ने भारतीय हॉकी टीम के कोच की भूमिका निभाई थी। शिमित अमीन ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। इस फिल्म से कई महिला कलाकारों ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

2- बचना ऐ हसीनो

रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, बिपाशा बसु और मिनीषा लांबा स्टारर फिल्म बचना ऐ हसीनो 15 अगस्त, 2008 को रिलीज हुई थी। सिद्धार्थ आनंद ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। कहा जाता है कि इसी फिल्म से रणबीर और दीपिका एक दूसरे के नजदीक आए थे। जिसके बाद उनके रिलेशनशिप में होने की खबरें मीडिया में सुर्खियां बनीं थीं।

3- एक था टाइगर

सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म एक था टाइगर 15 अगस्त, 2012 को रिलीज हुई थी। सलमान और कैटरीना ने क्रमशः RAW और ISI एजेंट का किरदार निभाया था। इसका निर्देशन कबीर खान ने किया था। 75 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 198.78 करोड़ रुपये रहा था। साल 2017 में रिलीज हुए इस फिल्म के सीक्वल ‘टाइगर जिंदा है’ ने भी बंपर कमाई की।

4- सिंघम रिटर्न्स

साल 2011 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म सिंघम का सीक्वल ‘सिंघम रिटर्न्स’ भी ब्लॉकबस्टर रहा था। यह फिल्म 15 अगस्त, 2014 को रिलीज हुई थी। अजय देवगन ने फिल्म में एक ईमानदार पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। इस फिल्म में करीना कपूर खान भी अहम किरदार में नजर आई थीं। इन दोनों फिल्मों का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया था।

5- रुस्तम

अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज की फिल्म रुस्तम 12 अगस्त, 2016 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी। टीनू सुरेश देसाई इस फिल्म के डायरेक्टर थे। इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म ने अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

6- गोल्ड

अक्षय कुमार और मौनी रॉय की फिल्म गोल्ड 15 अगस्त, 2018 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक पूर्व हॉकी कोच की बायोपिक बताई गई, लेकिन मेकर्स ने साफ किया कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर जरूर आधारित है, लेकिन यह बायोपिक नहीं है। 70 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने 150 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था।

7- सत्यमेव जयते

जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आधारित थी। फिल्म में अपने पुलिस अफसर पिता पर हुए अत्याचार की वजह से जॉन भ्रष्ट पुलिस अफसरों को चोरी-छिपे सजा देते नजर आए थे। आइशा शर्मा ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मनोज वाजपेयी की एक्टिंग को भी काफी सराहा गया। फिल्म सुपरहिट रही थी, लिहाजा मेकर्स अब इसके सीक्वल की प्लानिंग कर रहे हैं।

बाटला हाउस और मिशन मंगल के क्लैश पर जॉन अब्राहम ने दिया रिएक्शन, 15 अगस्त पर रिलीज करने की बताई ये वजह…

वीडियो में देखिए जॉन अब्राहम का इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply