सिर्फ काजोल-शाहरुख खान नहीं, बॉलीवुड की इन 10 जोड़ियों को भी लोग स्क्रीन पर देखना चाहते हैं बार-बार

सिर्फ काजोल (Kajol)-शाहरुख खान (Shahrukh Khan) नहीं, ऐसी कई जोड़ियां हैं जिनकी केमेस्ट्री (Bollywood Favourite Jodi) लोगों को काफी पसंद आती है और उन्हें वो बार-बार साथ देखना चाहते हैं। जानिए ऐसी फेवरेट जोड़ियों के बारे में।

Author   |     |     |     |   Published 
सिर्फ काजोल-शाहरुख खान नहीं, बॉलीवुड की इन 10 जोड़ियों को भी लोग स्क्रीन पर देखना चाहते हैं बार-बार
बॉलीवुड में कई ऐसी ऑनस्क्रीन जोड़ी है जिनकी केमेस्ट्री काफी पसंद की जाती है(फोटो:ट्विटर)

बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में होती हैं, जो अपनी कहानी और कलाकारों की दमदार एक्टिंग के अलावा और भी कई कारणों से याद की जाती हैं। इसी में से एक वजह है फिल्म में नजर आने वाली जोड़ियों (Bollywood Favourite Jodi) की केमिस्ट्री। कई बार इन कलाकारों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री (Best Onscreen Pair) इतनी जबरदस्त रहती है कि फैंस रियल लाइफ में भी उन्हें साथ देखने की चाहत पाल लेते हैं।

काजोल (Kajol) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जोड़ी भी कुछ ऐसी ही है। ये दोनों जिस फिल्म में साथ नजर आए उसे अपनी केमिस्ट्री से और भी शानदार बना दिया। इसलिए तो इन दोनों को फैंस आज भी फिल्मों में साथ देखना चाहते हैं। लेकिन सिर्फ काजोल और शाहरुख नहीं, ऐसी कई और जोड़ियां हैं जिनकी पर्दे पर केमिस्ट्री काफी पसंद की गई और ऑडियंस उन्हें बार-बार साथ देखना चाहती है। आईए जानते हैं ऐसी जोड़ियों के बारे में।

1. जान्हवी कपूर और ईशान खट्टर
दोनों ने फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म से ही दोनों ने काफी तारीफ पाई और फिल्म भी लोगों को पसंद आई थी। लेकिन इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री सबसे ज्यादा पसंद की गई थी और इसलिए फैंस इन दोनों को दोबारा साथ देखने के लिए बेताब हैं।

2. रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण
‘ये जवानी है दीवानी’ से लेकर ‘तमाशा’ तक इन दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी है। इनकी फिल्में और केमिस्ट्री लोगों को काफी पंसद आती है और लोगों के सिर पर चढ़कर इनका जादू बोलता है। ये दोनों जल्द अनुराग बासु की अगली फिल्म में साथ नजर आ सकते हैं।

3. आलिया भट्ट और वरुण धवन
2012 में करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू करने वाले आलिया और वरुण की जोड़ी और दोस्ती दोनों काफी पसंद की जाती है। इन दोनों ने साथ में ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ और ‘कलंक’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

4. कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार
ये दोनों 9 साल बाद रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में साथ काम करेंगे। इन दोनों ने ‘वेलकम’ जैसी कई हिट फिल्में दी है। लंबे वक्त बाद इन्हें बड़े पर्दे पर देखना काफी दिलचस्प होगा।

5. आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर
इन दोनों ने फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ में साथ काम किया था। इसके बाद ये दोनों फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ में नजर आए थे। ये दोनों जब भी बड़े पर्दे पर साथ नजर आते हैं धमाल मचाते है। एक बार फिर ये जोड़ी फिल्म ‘बाला’ में नजर आने वाली है।

6. अक्षय कुमार और करीना कपूर
सिर्फ कैटरीना कैफ नहीं, अक्षय कुमार और करीना कपूर की केमिस्ट्री भी लोगों को काफी पसंद आती है। इन दोनों ने फिल्म ‘अजनबी’ समेत कई फिल्मों में काम किया है। इन दोनों की केमेस्ट्री एक बार फिर जल्द ही फिल्म ‘गुड न्यूज’ में देखने मिलेगी।

7. शाहिद कपूर और करीना कपूर
फिल्म ‘जब वी मेट’ ना सिर्फ अपनी कहानी के लिए पसंद की गई थी, बल्कि इस फिल्म से बॉलीवुड को एक शानदार केमिस्ट्री वाली जोड़ी भी मिली थी। भले ये दोनों किसी  फिल्म में अब साथ नजर नहीं आते हैं, लेकिन करीना कपूर और शाहिद कपूर की जोड़ी आज भी काफी पसंद की जाती है।

8. ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय
फिल्म ‘धूम 2’, ‘गुजारिश’ और ‘जोधा अकबर’ इनमें इन दोनों कलाकारों ने अपनी लाजवाब केमेस्ट्री से लोगों का दिल जीत लिया था। यकीनन इससे इन दोनों ने साबित कर दिया कि चाहे ऐतिहासिक हो या एक्शन पैक्ड फिल्म, ये मूवी में अपनी केमेस्ट्री से जान डाल देते हैं।

9. ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन
रियल लाइफ कपल की जोड़ी पर्दे पर भी काफी पसंद की जाती है। इन दोनों ने साथ में ‘ढाई अक्षर प्रेम’ से लेकर ‘गुरू’ तक, कई फिल्मों में काम किया है। खबरों की मानें, तो ये जोड़ी जल्द ही फिल्म ‘गुलाब जामुन’ में नजर आएगी।

10. इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा
फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ में इनकी क्यूट केमेस्ट्री ने लोगों का दिल जीत लिया था। भले इन दोनों ने अभी फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन फैंस आज भी इन्हें साथ देखने चाहते हैं। इनकी क्यूटनेस फिल्म की खूबसूरती और बढ़ा देती है।

डियर कॉमरेड के रीमेक में क्या जान्हवी कपूर-ईशान खट्टर की जोड़ी आएगी नजर? करण जौहर ने इस पर तोड़ी चुप्पी…

देखिए ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ेस जुड़ा वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply