बॉलीवुड की 10 भाई-बहनों की जोड़ियां, जिनकी एक दूसरे में बसती है जान, इनके बीच का प्यार नहीं देखा तो क्या देखा

सोनम-रिहा कपूर से लेकर शाहिद-ईशान और लेकर अर्जुन-अंशुला तक, बॉलीवुड में ऐसे कई भाई-बहनों की जोड़ियां हैं, जो एक-दूसरे के लिए छिड़कते हैं जान। इनके बीच काफी प्यार और लगाव है।

Author   |     |     |     |   Updated 
बॉलीवुड की 10 भाई-बहनों की जोड़ियां, जिनकी एक दूसरे में बसती है जान, इनके बीच का प्यार नहीं देखा तो क्या देखा
अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर (फोटो:इंस्टाग्राम)

चाहे रील हो या रियल बॉलीवुड में आपने कई कपल देखे होंगे जो आपके फेवरेट होंगे। उनके बीच की शानदार बॉन्डिंग भी देखी होगी। लेकिन सिर्फ कपल नहीं, कुछ भाईयों या भाई-बहन या बहनों की भी जोड़ियां हैं, जो अपने बीच के प्यार और बॉन्डिंग के लिए जाने जाते हैं। चाहे इंस्टाग्राम पर साथ में फोटो शेयर करना हो या किसी खास मौके पर कोई स्पेशल नोट लिखना हो, सोशल मीडिया पर ये आए दिन ये अपना प्यार और एक दूसरे के लिए लगाव जताते दिख जाएंगे।

इस तरह की जोड़ी में रणधीर और ऋषि कपूर के बीच का लगाव किसी से नहीं छुपा है। हाल ही में, उनके बीच का ये प्यार फिर देखने को मिला है। कुछ दिन पहले ही अपने बीमार भाई ऋषि कपूर को देखने के लिए रणधीर न्यू वॉर्क गए। वहां वो करीब तीन हफ्तों तक अपने भाई के साथ रहेंगे और अपना पूरा वक्त देंगे। ऐसा प्यार हर भाईयों में होना चाहिए। लेकिन सिर्फ रणधीर-ऋषि नहीं, बॉलीवुड में कई और भी ऐसी भाईयों या बहनों की जोड़ियां हैं जो अपने प्यार और बॉन्डिंग के लिए जाने जाते हैं।

अर्जुन और अंशुला कपूर
अर्जुन कपूर और अंशुला इन दोनों भाई-बहन का प्यार किसी से नहीं छुपा है। ‘कॉफी विद करण’ में जब करण ने अर्जुन से पूछा था कि अगर आप 20 साल बाद कोमा से बाहर निकलेंगे तो सबसे पहले पूछेंगे। इसके जवाब में अर्जुन ने कहा कि वो सबसे पहले पूछेंगे कि अंशुला कहां है? इस जवाब से ये साफ पता चलता है कि अर्जुन अपनी बहन से कितना प्यार करते हैं।

शाहिद कपूर और ईशान खट्टर
ये दोनों एक दूसरे के काफी करीब हैं। शाहिद कपूर आए दिन अपने इंटरव्यू में ईशान को लेकर बातें करते हैं। शाहिद के इन बातों से साफ पता चलता है कि वो एक केयरिंग भाई है। ‘कॉफी विद करण’ में भी जाह्नवी कपूर को डेट करने की बात पर अर्जुन कपूर के जवाब का रिप्लाई देते हुए ईशान को शाहिद ने पूरी तरह प्रोटेक्ट किया था। आपको बता दें कि करण ने जब शाहिद से कहा था कि अर्जुन ने ऐसा कहा है कि ईशान जाह्नवी के आस-पास ही मौजूद रहते हैं। आपका इसके बारे में क्या कहना है। इस पर शाहिद ने कहा कि क्या ये देखने के लिए की ईशान जाह्नवी के आस-पास ही मौजूद रहते हैं अर्जुन कपूर इन दोनों के आस-पास मंडराते रहते हैं।

सोनम और रिहा कपूर
अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटियां सोनम और रिहा एक दूसरे के काफी करीब हैं। सोनम के कई स्टाइलिस्ट लुक के पीछे रिहा का हाथ रहता है। इ दोनों ने साथ में एक क्लोदिंग लाइन शुरू किया है जिसका नाम है ‘रिहासन’। इतना ही नहीं, अभी रिहा की आई फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में भी सोनम काम कर चुकी हैं। कई चैट शो में सोनम बता चुकी हैं कि वो रिहा के कितने करीब हैं और उनके बीच की बॉन्डिंग लाजवाब है।

जाह्नवी और खुशी कपूर
बोनी कपूर और श्रीदेवी की दोनों बेटियों के बीच काफी प्यार है। आए दिन ये दोनों अपने हैंगआउट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। इन तस्वीरों में उनके बीच का प्यार आपको साफ नजर आ जाएगा। जाह्नवी एक बड़ी बहन के रूप में खुशी का पूरा ख्याल रखती हैं।

करीना और करिश्मा कपूर
रणधीर और ऋषि कपूर की तरह ही इन कपूर बहनों में भी काफी लगाव है। ये दोनों कई मौकों पर एक साथ आपको नजर आ जाएंगी। ये साथ में डिनर डेट और हॉलीडे एंजॉय करते दिख जाएंगी।

सारा अली और इब्राहिम खान
हाल ही में सारा ने इब्राहिम खान के बर्थडे पर एक क्यूट फोटो शेयर की थी। इसमें इब्राहिम उन्हें गोद में उठाया है। इसके कैप्शन में सारा ने बर्थडे विश करते हुए इब्राहिम को बेस्ट ब्रदर कहा था। इन दोनों की क्यूट शरारतें देखकर आपको भी अपना बचपन याद आ जाएगा।

रणवीर और रिद्धिमा कपूर
एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर आपने रणवीर कपूर को तो सभी जानते हैं, लेकिन ये एक अच्छे भाई भी हैं। ये अपनी बहन रिद्धिमा के काफी करीब हैं। अपने एक इंटरव्यू में रिद्धिमा ने बताया था कि बचपन में वो और रणवीर एक ही रूम शेयर करते थे। वो दोनों काफी क्लोज हैं। उन दोनों में झगड़े भी होते थे, लेकिन काफी प्यार भी था।

शिल्पा और शमिता शेट्टी
90 के दशक में शिल्पा शेट्टी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं। फिल्मों से दूरी बनाने के बाद ये कई टीवी रियालिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं। वहीं, शमिता का फिल्मी करियर अच्छा नहीं रहा। लेकिन इन दोनों बहनों का स्टाइल हमेशा तारीफ के काबिल रहा है। सिर्फ स्टाइल नहीं, इनके बीच की बॉन्डिंग भी लाजवाब है। शिल्पा अक्सर शमिता के साथ वक्त बिताते नजर आ जाएंगी।

सलमान, अरबाज और सोहेल खान
खान ब्रदर के बीच का प्यार जग जाहिर है। सलमान अपने दोनों भाईयों से काफी प्यार करते हैं। ये तीनों कई मौके पर साथ नजर आ जाएंगे। हालांकि, सलमान की तरह बाकी दो भाईयों का फिल्मी करियर कामयाब नहीं रहा है। सलमान अपनी फिल्म में भी अपने भाईयों का साथ नहीं छोड़ते हैं और भाईजान के साथ आप इन दोनों की बतौर सपोर्टिंग एळशक्टर या डायरेक्टर के रूप में काम करते देख सकते हैं।

मलाइका और अमृता अरोड़ा
वीजे के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाली ये दोनों बहनें काफी करीब हैं। मलाइका अरोड़ा एक बड़ी बहन के रूप में अमृता के सपोर्ट में हमेशा खड़ी रही हैं। ये एक दूसरे को कई मौकों पर सपोर्ट करती नजर आ जाएंगी।

वीडियो में देखिए ईशान खट्टर ने कैसे किया जाह्नवी कपूर को परेशान…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply