नहीं रहे बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर एडिटर संजीब दत्ता, फिल्ममेकर सुजॉय घोष ने ट्वीट कर जताया दुख

बॉलीवुड के मशहूर एडिटर संजीब दत्ता (Sanjib Datta) अब हमारे बीच नहीं रहे। दत्ता के निधन पर फिल्ममेकर सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) सहित कई हस्तियों ने शोक जाहिर किया है।

Author   |     |     |     |   Published 
नहीं रहे बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर एडिटर संजीब दत्ता, फिल्ममेकर सुजॉय घोष ने ट्वीट कर जताया दुख
सुजॉय घोष (बाएं) और संजीब दत्ता (दाएं)। (फोटो- ट्विटर)

बॉलीवुड और बांग्ला की कई हिट फिल्मों के एडिटर रहे संजीब दत्ता (Sanjib Datta) का बीते रविवार निधन हो गया। 54 साल के दत्ता ने कोलकाता में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर फिल्ममेकर सुजॉय घोष (Sujoy Ghosh) सहित कई हस्तियों ने शोक जाहिर किया है। संजीब दत्ता ने हिंदी और बांग्ला की करीब 80 फिल्मों के लिए एडिटिंग की थी। ‘मर्दानी’ फिल्म से फेम पाने वाले दत्ता ने ‘डोर’, ‘इकबाल’, ‘एक हसीना थी’ फिल्म की भी एडिटिंग की थी।

संजीब दत्ता बॉलीवुड फिल्ममेकर नागेश कुकूनूर के अच्छे दोस्त थे। दोनों ने साथ में काफी काम किया था। नागेश इस समय कनाडा में हैं। उन्होंने दत्ता के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, ‘कुछ दिनों पहले मुझे बताया गया कि वो बायपास सर्जरी करवा रहे हैं, लेकिन फिर वो वापस नहीं लौटे। मैं और जानकारी जुटा रहा हूं। उनके निधन की क्षति अपूरणीय है। रेनू सलूजा स्कूल के वो आखिरी छात्र थे। रेनू ने कई छात्रों को सिखाया था, लेकिन जिस तरह संजीब दत्ता ने उनका नाम रोशन किया, वैसा कोई और नहीं कर पाया।’

सुजॉय घोष ने यह ट्वीट किया है…

नागेश कुकूनूर ने पीटीआई से बातचीत में पुराने दिनों को याद करते हुए आगे कहा, ‘बॉलीवुड कॉलिंग फिल्म की एडिटिंग करते हुए रेनू सलूजा का निधन हो गया था। संजीब दत्ता ने फिल्म को पूरा किया लेकिन इसका क्रेडिट नहीं लिया।’ दत्ता ने श्रीराम राघवन, प्रदीप सरकार, कुंदन शाह सहित कई फिल्ममेकर्स के साथ काम किया था। दत्ता के साथ ‘8×10 तस्वीर’ और ‘आशाएं’ फिल्म में काम करने वाले स्क्रीन राइटर और एडिटर अपूर्व असरानी ने भी दत्ता को नम आंखों से याद किया। फिल्ममेकर सुजॉय घोष ने संजीब दत्ता की तस्वीर ट्वीट करते हुए उनके निधन पर दुख जाहिर किया है।

नहीं रहे दिग्गज संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

गिरीश कर्नाड का 81 साल की उम्र में निधन, देखिए उनकी यादों से जुड़ा यह वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply