Yami Gautam B’Day: एक्ट्रेस नहीं IAS बनना चाहती थीं यामी गौतम, क्या जानते हैं ये 5 बातें

मॉडलिंग से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं एक्ट्रेस यामी गौतम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही है। बर्थडे गर्ल के बारे में क्या ये 5 बातें जानते हैं आप?

By   |    |   421 reads   |  0 comments
Yami Gautam B’Day: एक्ट्रेस नहीं IAS बनना चाहती थीं यामी गौतम, क्या जानते हैं ये 5 बातें

मॉडलिंग के क्षेत्र से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं एक्ट्रेस यामी गौतम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही है। टीवी सीरियल और विज्ञापनों से बड़े पर्दे पर सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए आज यामी गौतम बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की फेहरिस्त में शुमार हैं। यामी ने बॉलीवुड के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। यामी के जन्मदिन पर बॉलीवुड सितारे उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं।

यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर, 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। यामी गौतम लॉ स्टूडेंट थीं लेकिन उन्हें मॉडलिंग और एक्टिंग का भी शौक था। दरअसल उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। टीवी सीरियल और विज्ञापनों में काम करने से उनके छोटे पर्दे पर दिखने का सफर शुरू हुआ और आज वह कई हिट फिल्मों में अपने जानदार अभिनय का परिचय दे चुकी हैं।

‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया

साल 2012 में यामी गौतम और आयुष्मान खुराना ने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। शूजित सरकार इस फिल्म के डायरेक्टर थे और अभिनेता जॉन अब्राहम फिल्म के प्रोड्यूसर थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था। इसके बाद यामी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यामी गौतम ‘काबिल’, ‘बदलापुर’, ‘सनम रे’, ‘एक्शन-जैक्सन’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी मजबूत कहानी वाली फिल्में कर चुकी हैं। अब आपको बताते हैं यामी गौतम के बारे में ये खास 5 बातें।

1- यामी गौतम फिटनेस फ्रीक हैं। वह रोजाना एक्सरसाइज़ करती हैं और यामी इससे जुड़े फोटो व वीडियो भी अपने फैंस से शेयर करती रहती हैं। यामी गौतम को हरियाली भी बहुत पसंद है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के अपने घर में ग्रीनहाउस और ऑर्गेनिक गार्डन भी बनाया है।

2- यामी गौतम को डांस करना बहुत पसंद है। वह पोल डांसिंग में माहिर हैं। उन्होंने इसकी ट्रेनिंग ली है। डांस में महारत हासिल करना उनका पैशन रहा है।

3- बहुत कम लोग जानते होंगे कि यामी के पिता पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर हैं। वर्तमान में वह पीटीसी पंजाबी नेटवर्क के प्रेसिडेंट हैं। इतना ही नहीं, यामी की बहन सुरीली गौतम पंजाबी फिल्मों की मशहूर अदाकारा हैं।

4- यामी गौतम को राजमा-चावल बहुत पसंद है। वह चाय की भी काफी शौकीन हैं। यामी कहती हैं कि वह चाय के बिना नहीं रह सकतीं। यहीं वजह है कि वह हर यात्रा के दौरान असम चाय की किट अपने साथ रखती हैं।

5- पढ़ाई के दौरान यामी गौतम आईएएस अफसर बनना चाहती थीं लेकिन उनके भाग्य में कुछ और ही लिखा था। यामी पर्यावरण और पशुप्रेमी भी हैं। वह अक्सर इनसे जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रहती हैं।

पुलकित सम्राट और यामी गौतम के अफेयर और फिर ब्रेकअप की खबरें भी आई थीं…

नीचे देखें यामी गौतम की तस्वीरें…

View this post on Instagram

Sunday glasses on 😎🧡📸

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

View this post on Instagram

Hello Workout !! #Timetoburnthosewafflecalories🥴

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

Leave a Reply