दीया जलाने की पीएम मोदी की अपील पर डीनो मोरिया ने कहा-‘लाइट बंद न करें’, मंत्रालय ने दिया जवाब

मंत्रालय ने ग्रिड फेल होने की आशंका को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं। मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि उस समय स्ट्रीट लाइट से लेकर रेफ्रिजरेटर, पंखे जैसे घरेलू उपकरण नहीं बंद होंगे। सिर्फ घरों की लाइटें बंद होंगी, जिससे बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

  |     |     |     |   Updated 
दीया जलाने की पीएम मोदी की अपील पर डीनो मोरिया ने कहा-‘लाइट बंद न करें’, मंत्रालय ने दिया जवाब
डीनो मोरिया की तस्वीर (फोटो:इंस्टाग्राम)

कोरोना वायरस के चलते इस समय देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। सभी लोग अपने अपने घरों में कैद हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल रविवार यानी आज रात को 9 बजे 9 मिनट तक लाइट्स ऑफ करके देशवासियों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग की बात कही। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ सामूहिकता के इजहार की अपील की है। पीएम मोदी की अपील के बाद कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि एक ही साथ लाइटें बंद होने और 9 मिनट बाद फिर से चालू होने से बिजली ग्रिड क्रैश हो सकता है। बॉलीवुड ऐक्टर डीनो मोरिया ने भी लाइट बंद न करने की अपील की है।

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहुत से लोगों ने ग्रिड फेल होने की आशंका व्यक्त की। इसके बाद केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय को अपना स्पष्टीकरण देना पड़ा। मंत्रालय ने ग्रिड फेल होने की आशंका को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं। मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि उस समय स्ट्रीट लाइट से लेकर रेफ्रिजरेटर, पंखे जैसे घरेलू उपकरण नहीं बंद होंगे। सिर्फ घरों की लाइटें बंद होंगी, जिससे बहुत अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Coronavirus India Live Updates: देश में नहीं थम रही संक्रमित लोगों की संख्या, आंकड़ा हुआ 3000 पार

डीनो मोरिया का ट्वीट

बता दें कि बिजली ग्रिड क्रैश होने की आंशका को लेकर बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरिया और महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत के साथ-साथ कांग्रेस नेता जयराम रमेश, शशि थरूर, प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे कई दिग्गज नेताओं ने चिंता व्यक्त की है।

नितिन राउत के ट्वीट पर डीनो मोरिया का रेप्लाई

Coronavirus से देश में अब तक 77 लोगों की जान जा चुकी है। जिस तरह से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है उसे देखते हुए पीएम मोदी ने भी अपनी कमर कस ली। वह दिन रात इस संकट से सामना करने के लिए अधिकारियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं और देश पर पूरी तरह से पैनी नजर बनाए हुए हैं। वहीँ कोरोना से जंग पर पीएम मोदी ने अपने वीडियो के माध्यम से कई महत्वपूर्ण बातें बताई।

कोरोना के खिलाफ जगी उम्मीद, ऐंटीपैरासाइट इवरमेक्टिन ने लैब में Virus को किया 48 घंटे में खत्म

अपने इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी को मिलकर कोरोना वायरस को प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। कोरोना को जनता की महाशक्ति का साक्षात्कार होना चाहिए। 5 अप्रैल रविवार के दिन हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे मैं देशवासियों के 9 मिनट चाहता हूँ। 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे घर की सभी लाइट बंद करके आप आपने घर की बालकनी, गेट पर या छत पर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाएं। आप आपने घर की बालकनी, गेट पर या छत पर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाएं और इस रोशनी में आप ये संकल्प लें कि हम अकेले नहीं हैं। कोई भी अकेला नहीं है। इस आयोजन के समय किसी को भी कहीं पर भी एकत्रित नहीं होना है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply