HBD Virat Kohli: अनुष्का नहीं करिश्मा कपूर के प्यार में दीवाने थे विराट कोहली, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

5 नवंबर 2022 यानी आज विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. विराट कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. उन्हें पद्मश्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. वहीं चलिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातों के बारे में आपको आज बताते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Virat Kohli: अनुष्का नहीं करिश्मा कपूर के प्यार में दीवाने थे विराट कोहली, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

किक्रेट की दुनिया के किंग कहलाए जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं.  विराट ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में की थी इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वहीं चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी खास बातों के बारे में आपको बताते हैं. यह भी पढ़ें: HBD Tabu: शादी शुदा साउथ स्टार नागार्जुन के नाम कर दी तब्बू ने अपनी पूरी जिंदगी, खुद रही जिंदगी भर कुंवारी!

Virat Kohli
Virat Kohli

कोहली का बचपन 

कोहली बचपन से ही गलियों में क्रिकेट खेला करते थे.उनकी इस खूबी तो लोगो ने देखा और उनके पिता को कोहली को कोचिंग दिलाने को कहा. लेकिन विराट नें बताया की बचपन में उन्हें अपने भाई के दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलना पसंद था. वह उनके साथ क्रिकेट खेलते थे. लेकिन जब उनकी बैंटिंग की बारी आती थी तो वे लोग उन्हें घर भेज देते थे. लेकिन विराट ने हिम्मत नहीं हारी. जब विराट 9 साल के हुए थे, तब उन्होंने वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में अपना नाम दाखिल करवाया था. यहाँ इनको राजकुमार शर्मा से ट्रेनिंग मिली थी.

Virat Kohli
Virat Kohli

कोहली ने पिता के निधन के बाद भी खैला मैच

कोहली तब चर्चा में आये थे, जब पिता की मृत्यु के दिन ही वह कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच को दिल्ली में खेलने गए थे. कोहली ने इस मैच में 90 रन बनाए थे.  2006 में रणजी टॉफी के एक खास मैच में कनार्टका के खिलाफ खेलते वक्त उनके पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया था. कहा जाता है कि पिता की मृत्यु के बाद कोहली के परिवार को किराए के घर मे भी रहना पड़ा था. क्योंकि आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गयी थी.

Virat Kohli
Virat Kohli

करियर के शुरु में लगता था डर

अपनी बेहतरीन और बेखौफ बल्लेबाजी से दुनिया भर के गेंदबाजों की नींद उड़ाने वाले विराट कोहली अपने करियर के शुरू में वेस्टइंडीज के एक तेज गेंदबाज से बेहद खौफ खाने लग गए थे और उन्हें यहां तक लगने लग गया था कि उनका टेस्ट करियर शुरू में ही खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

कोहली को है टैटू का शौक

विराट को टैटू का काफी शौक है. उन्होंने अपनी बॉडी में चार टैटू बनवाएं हैं. उन्होंने अपने हाथ पर गोल्डन ड्रैगन टैटू बनवा रखा है और इस टैटू को वो लकी भी मानते हैं. यह भी पढ़ें: शर्लिन चोपड़ा ने बताया आदिल दुर्रानी को राखी सावंत का भाड़े का बॉयफ्रेंड, कहा- लग्जरी होटलों में जाती हैं और…

कई अवार्ड से नवाजे गए हैं कोहली 

कोहली ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर बार लोगों का दिल जीता है. वहीं 2013 में उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा भी उन्होंने कई अवार्ड अपने नाम किए हैं.

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट करते हैं गरीब बच्चों की मदद 

हली जो कमाते है उनमें से कुछ गरीब बच्चों की मदद में भी लगाते है. कोहली ने गरीब बच्चों की मदद के लिए विराट कोहली फाउंडेशन भी खोल रखा है.

विराट का फैशन सेंस है कमाल का 

2012 में विराट को Well Dressed International Men की टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया गया था. वो अक्सर अपने फैशन सेंस से दीवाना कर देते हैं.

कोहली के अफेयर्स

ब्राजीलियन मॉडल और एक्ट्रेस इजाबेल के साथ विराट कोहली के रिश्ते को लेकर काफी खबरें सामने आईं थीं.  इसके बाद एक्ट्रेस साराह का नाम भी विराट के साथ जुड़ा था. साराह और विराट की दोस्ती एक पार्टी के दौरान हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती काफी गहरी हो गई थी लेकिन कुछ समय बाद दोनों का रिश्ता टूट गया था. बाहुबली एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का नाम भी विराट कोहली के साथ जोड़ा गया था. यह दोनों एक एड के लिए साथ में काम कर रहे थे. यहीं इनकी दोस्ती हुई थी. वहीं साल 2009 में कन्नड़ एक्ट्रेस संजना के साथ विराट के रिश्ते की काफी चर्चे हुए थे. बताया जाता है कि यह दोनों आईपीएल के दौरान साथ में रात में पार्टी करते थे. लेकिन दोनों ने खुलकर इस रिश्ते को कभी स्वीकारा नहीं था.

कोहली ने एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से इटली में की थी शादी 

विराट और अनुष्का काफी समय से एक दूसरें को डेट कर रहे थे. कई सालों तक डेटिंग करने के बाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 11 दिसंबर 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे. उन्होंने इटली में शादी की थी और बिल्कुल ही खास लोगों को बुलाया था.

Virat Kohli With Anushka sharma
Virat Kohli With Anushka sharma

यह भी पढ़ें: Pathan Teaser: शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस को मिला सरप्राइज, ‘पठान’ का टीजर हुआ रिलीज!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply