HBD Sana Saeed: फिल्म में सना के कपड़ों को लेकर पिता को था ऐतराज, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

शाहरुख खान की फिल्म में ऑनस्क्रीन दिखने वाली उनकी बेटी अंजली यानी की सना सईद (Sana Saeed) आज 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Sana Saeed: फिल्म में सना के कपड़ों को लेकर पिता को था ऐतराज, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Sana Saeed Birthday: फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में छोटी अंजलि बनकर लोगों का दिल जीतने वाली सना सईद (Sana Saeed) का आज जन्मदिन है. इस साल सना अपना 35वीं जन्मदिन मनाने जा रही हैं. उनका जन्म 22 सितंबर 1988 को मुंबई में हुआ था. वहीं चलिए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.

सना ने चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर की थी बॉलीवुड में एंट्री 

सना को शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी की फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में देखा गया था. ये फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई थी. फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला था. 90 के दशक में चाइल्ड एक्ट्रेस की तौर पर सना ने इसी फिल्म से डेब्यू किया था. सना ने अपनी पहली ही फिल्म में अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीत लिया था.

अपने घरवालों से लड़कर चुना था ये करियर

बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि सना को फिल्म दुनिया में करियर बनाने के लिए अपने परिवार वालों के विरोध जाकर ये फैसला लेना पड़ा था. उनके घर वाले नहीं चाहते थे कि वो एक्ट्रेस बने.

सना के पिता हो गए थे नाराज
सना सईद के पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी बॉलीवुड में अपना करियर बनाए.  ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर‘ में जब सना ने बिकिनी पहनी तो उसके पिता भड़क गए थे. हालांकि, सना इन सभी बातों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ती रही. बाद में सना ने इस मामले में कहा था कि पिता की पीढ़ी के लोग इस तरह की सोच रखते थे.

यह भी पढ़े:  Raju Srivastava: सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने परिवार के इन लोगों को छोड़ा अकेला, देखें ये तस्वीरें

3 फिल्में करने के बाद गायब हो गईं थी सना

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ के बाद सना सईद ने ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ में भी बाल कलाकार के तौर पर काम किया था. इन तीन फिल्मों के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल्स से हिंदी सिनेमा में वापसी की. सना सईद साल 2008 में ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ और ‘लो हो गई पूजा इस घर की’ टीवी सीरियल में नजर आईं. इसके अलावा वह कई रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 6’, ‘झलक दिखला जा 7’, ‘नच बलिए 7’ और ‘झलक दिखना जा 9’ में भी नजर आ चुकी हैं.

करण जौहर की फिल्म से फिर मारी थी बॉलीवुड में एंट्री 

साल 2012 में सना सईद ने फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की वो भी करण जौहर की  फिल्म से. इस फिल्म का नाम था ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’. इस फिल्म में सना सईद ने अपने हॉट अंदाज से सभी का दिल चुरा लिया था.

बता दे, इन दिनों सना सईद अभिनय से दूर हैं. वहीं सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं सना. अक्सर अपने फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. यह भी पढ़े: Raju Srivastava Love Story: शिखा के लिए किया था राजू श्रीवास्तव ने 12 साल इंतजार, जानिए दोनों की लव स्टोरी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply