Happy Birthday Pawan Kalyan: दो शादी फ्लॉप होने के बाद विदेशी लड़की पर अटका पवन कल्याण का दिल, जानें खास बातें

आंध्र प्रदेश के बापटला में 2 सितंबर 1971 को जन्में पवन कल्याण (Pawan Kalyan) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आज हम पवन कल्याण (Pawan Kalyan) के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Pawan Kalyan: दो शादी फ्लॉप होने के बाद विदेशी लड़की पर अटका पवन कल्याण का दिल, जानें खास बातें

Happy Birthday Pawan Kalyan: साउथ इंडस्ट्री के सुपरहिट एक्टर पवन कल्याण अपनी शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. पवन को उनकी दमदार एक्टिंग और बेहतरीन फिल्मों के लिए ‘पावर स्टार’ के टैग नवाजा जा चुका है. पवन कल्याण (Pawan Kalyan) एक शानदार एक्टर के अलावा निर्माता-निर्देशक, स्टंट को-ऑर्डिनेटर, गायक, कोरियोग्राफर और राजनेता भी हैं. पवन कल्याण का असली नाम कोन्निडेला कल्याण बाबू है. पवन ‘मेगास्टार’ चिरंजीवी और नागेंद्र बाबू के छोटे भाई हैं. इतना ही नहीं, पवन एक्टर राम चरण और अल्लू अर्जुन के चाचा भी हैं. 2 सितंबर 1971 को आंध्र प्रदेश के बापटला में जन्में पवन कल्याण (Pawan Kalyan) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आज हम एक्टर के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे.

 

आंध्र प्रदेश के बापटला में कोनिडेला वेंकट राव और अंजलि देवी के घर में जन्में पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने साल 1996 में तेलुगु फिल्म ‘अक्कादा अम्माई इक्कादा अब्बाई’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. पवन ने अपने शानदार एक्टिंग और अपनी मेहनत के बलबूते कई हिट फिल्में दी हैं.

पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की साल 1998 में आई चौथी फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ ने तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता और छह नंदी पुरस्कार भी अपने नाम किया.

एक सफल स्टार होने के साथ- साथ पवन कल्याण (Pawan Kalyan) निर्माता-निर्देशक, स्टंट को-ऑर्डिनेटर, गायक, कोरियोग्राफर और राजनेता भी हैं. साल 2008 से पवन ने राजनीती में सक्रीय हैं. एक्टर (Pawan Kalyan) ने लंबे समय तक अपने भाई चिरंजीवी की प्रजा राज्यम पार्टी के लिए काम किया. यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा की बड़े पर्दे पर वापसी, अपनी नई फिल्म ‘मेगा ब्लॉकबस्टर’ में इस साउथ एक्ट्रेस के साथ आएंगे नजर…

 

 

चिरंजीवी की पार्टी छोड़ने के बाद पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने ‘जन सेना’ नाम से अपनी पार्टी बनाई. इस पार्टी का गठन साल 2014 में हुआ था और तब से पवन अभी भी राजनीति में सक्रिय हैं.

एक्टर पवन कल्याण (Pawan Kalyan) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. पवन कल्याण ने कुल तीन शादियां की हैं. इन तीन शादियों में पवन की दो पत्नियां देसी और एक विदेशी हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम नंदिनी था. दोनों ने साल 1997 में एक दूसरे से शादी की थी, लेकिन ये शादी ज्यादा दिन दिन नहीं चल पाई और साल 2008 में दोनों अलग हो गए.

इसके बाद पवन कल्याण (Pawan Kalyan) दूसरी बार शादी के बंधन में साल 2009 में बंधे. पवन ने रेनू देसाई से बड़े धूमधाम से शादी रजाई लेकिन ये शादी भी टिक नहीं पाई. दोनों ने साल 2012 में अलग होने का फैसला लिया है और अलग हो गए.

दोनों शादियां न टिकने के बाद पवन कल्याण (Pawan Kalyan) का दिल तीसरी बात विदेशी बाला से लगा. साल 2011 में पवन की मुलाकात रशियन मूल की लड़की अन्ना लेजनेवा से हुई. इसके बाद ये मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों ने साल 2013 में शादी कर ली. पवन कल्याण (Pawan Kalyan) और अन्ना लेजनेवा की एक बेटी भी है.

Pawan Kalyan

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ और विक्की कैशल ने क्यों लगाई थी अपनी शादी मे इतनी कड़ी सिक्योरिटी? अब जा के ऐक्ट्रेस ने खोला राज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply