Birth Anniversary Prem Nath: प्रेम नाथ के प्यार में दीवानी थीं मधुबाला, धर्म के चलते अधूरी रह गई प्रेम कहानी!

एक्टर प्रेम नाथ (Prem Nath) का व्यक्तित्व ऐसा था कि इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) भी उनकी दीवानी दीवाने हो गई थीं. शानदार एक्टर प्रेम नाथ (Prem Nath) का आज जन्मदिन है. इस मौके पार आज हम एक्टर प्रेम नाथ के जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Birth Anniversary Prem Nath: प्रेम नाथ के प्यार में दीवानी थीं मधुबाला, धर्म के चलते अधूरी रह गई प्रेम कहानी!
हैप्पी बर्थडे प्रेम नाथ

Birth Anniversary of Prem Nath: बॉलीवुड जगत में 70 -80 के दशक में कई ऐसे कलाकार थे जिन्हें आज भी याद किया जाता है. इस दशक में प्रेम नाथ (Prem Nath) जैसे तमाम एक्टर्स ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड जगत अपनी शानदार पहचान बनाई. प्रेम नाथ ने ‘बॉबी’, ‘कालीचरण’, ‘बरसात’ और ‘लोफर’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के लिए आज भी जानें जाते हैं. प्रेम नाथ (Prem Nath) ने अपने फिल्मी करियर में तमाम हिट फिल्में दी थीं. कहा जाता था कि उनकी पर्सनैलिटी ऐसी थी कि इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) भी उनकी दीवानी दीवाने हो गई थीं. शानदार एक्टर प्रेम नाथ (Prem Nath) का आज जन्मदिन है. इस मौके पार आज हम एक्टर प्रेम नाथ के जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा करेंगे. यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी बने नाना, बेटी ईशा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

Birth Anniversary of Prem Nath
Birth Anniversary of Prem Nath

पाकिस्तान से आए भारत:

प्रेम नाथ (Prem Nath) का जन्म 21 नवंबर साल 1926 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. बंटवारे के बाद उनका परिवार मध्य प्रदेश के जबलपुर में आकर बस गया. भारत आने के बाद एक्टर ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व से लोगों के दिलों पर खूब राज किया. प्रेम नाथ (Prem Nath) ने अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के पचास के दशक में मुंबई आने का फैसला किया था. इसके बाद साल 1984 में प्रेम ने फिल्म ‘अजीत’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा. उसके बाद ये करवा शुरू हुआ. एक्टर (Prem Nath) ने अपने करियर में तमाम हिट फिल्में दीं.

Birth Anniversary of Prem Nath
Birth Anniversary of Prem Nath

मधुबाला और प्रेम नाथ की बढ़ी नजदीकियां:

प्रेम नाथ (Prem Nath) अपने करियर में भले ही सफल रहे हों लेकिन अपने प्यार को पाने में असफल रहे. दरअसल, प्रेम नाथ ने अपने करियर में उस समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला (Madhubala) के साथ ‘बादल’, ‘आराम’ और ‘साकी’ जैसी फिल्मों में काम किया. साथ काम करते हुए दोनों को एक दूसरे में मोहब्बत हो गई. बताया जाता है कि शम्मी कपूर से अलग होने केबाद मधुबाला अकेली पड़ गई थीं, तब उनकी जिंदगी में प्रेम नाथ (Prem Nath) आए. काम के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी. प्रेम नाथ (Prem Nath) और मधुबाला एक दूसरे को इतना पसंद करने लगे थे कि जल्द शादी भी करना चाहते थे.

Prem Nath and madhubala
Prem Nath and madhubala

अधूरी रह गई ये प्रेम कहानी:

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुस्लिम और पठान परिवार से ताल्लुख रखने वाली मधुबाला और प्रेम नाथ (Prem Nath) की कहानी महज धर्म अलग होने की वजह से अधूरी रह गई. प्रेमनाथ के सामने शादी को लेकर धर्म परिवर्तन की शर्त रखी गई जिससे उन्होंने साफ इंकार कर दिया. उधर मधुबाला (Madhubala) ने भी धर्म परिवर्तन न करने में अड़ी रही. इसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया.

यह भी पढ़ें: आमिर खान ने बेटी आयरा की सगाई में अपने ही गाने ‘पापा कहते हैं’ पर किया जामकर डांस, वायरल हुआ मजेदार वीडियो

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply