Bihar Election Result: बिहार में एक बार फिर NDA सरकार, NDA को मिलीं 125 सीटें

बिहार में एक बार फिर एनडीए की अगुवाई में सरकार बनने जा रही है। सभी टीवी चैनल के सर्वे को पछाड़ते हुए एनडीए (NDA) ने पूर्ण बहुमत हासिल किया।

  |     |     |     |   Updated 
Bihar Election Result: बिहार में एक बार फिर NDA सरकार, NDA को मिलीं 125 सीटें
पीएम मोदी और नीतीश कुमार (फोटो: सोशल मीडिया)

Bihar Election Result: बिहार में एक बार फिर एनडीए की अगुवाई में सरकार बनने जा रही है। सभी टीवी चैनल के सर्वे को पछाड़ते हुए एनडीए (NDA) ने पूर्ण बहुमत हासिल किया। वहीं युवा आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की अगुवाई में महागठबंधन जादुई नंबर पाने से चूक गया। देर रात तक चली मतगणना में अंत तक स्थिति स्पष्ट ही नहीं हो पा रही थी इस बार बिहार की सत्ता किसके हाथों में जाएगी। लेकिन अंत भला तो सब भाल और बिहार की जनता ने एक बार फिर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया।

इस बार NDA की जीत की हीरो भारतीय जनता पार्टी (BJP) रही है, जिसने जदयू (JDU) से कहीं ज्यादा सीट हासिल की। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में चले कैंपेन के दमपर भाजपा ऐतिहासिक नंबर ला पाई है। बिहार में एनडीए की इस अप्रत्याशित जीत के लिए तीन एम फैक्टर सामने आए हैं, जिनके दम पर फिर सरकार बनती दिख रही है।

 

बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 243 सीटों के प्राप्त परिणामों में प्रदेश में सत्ताधारी एनडीए के खाते में 125 सीटें आईं, जबकि विपक्षी महागठबंधन ने 110 सीट जीती हैं। निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार में सत्ताधारी NDA में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जदयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है।

वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल (RJD) राजद ने 75 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा एवं माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है।

BB 14: निक्की तंबोली और राहुल वैद्य में बढ़ रही हैं नजदीकियां! अली को आया बिग बॉस पर गुस्सा

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply