Bigg Boss 16: बिग बॉस हाउस में फॉलो करने होते हैं कंटेस्टेंट्स को कड़े रूल्स, नियम टूटा तो चुकानी पड़ती है कीमत

'बिग बॉस' (Bigg Boss) अब एक बार फिर से शुरू होने वाला है. सलमान खान के इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर बज बना हुआ है.

  |     |     |     |   Updated 
Bigg Boss 16: बिग बॉस हाउस में फॉलो करने होते हैं कंटेस्टेंट्स को कड़े रूल्स, नियम टूटा तो चुकानी पड़ती है कीमत

Bigg Boss 16: टेलीविजन के सबसे बड़े रियलिटी शोज में से एक ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) अब एक बार फिर से शुरू होने वाला है. सलमान खान के इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर बज बना हुआ है. इस बार फैंस ‘बिग बॉस 16’ (Bigg Boss 16) को लेकर काफी एक्साइटेड दिखाई दे रहे हैं. शो को लेकर अब फैंस का इंतजार का इंतज़ार खत्म हुआ. शो 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर ऑन एयर होने को तैयार है. बिग बॉस को लेकर कई तरह की बातें सामने आती हैं. तो चलिए इस बार हम भी आपको बिग बॉस रूल्स को लेकर कुछ बताते हैं.

बिग हाउस में रहकर कंटेस्टेंट्स को कड़े नियमों का पालन करना पड़ता है. अगर ये नियम टूटे तो इसके लिए कंटेस्टेंट्स (Bigg Boss Contastants) को भारी कीमत भी चुकानी पड़ती है. बिग बॉस हाउस में एंट्री करने से पहले सेलेब्स को एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करता होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कलर्स टीवी के 120 पन्नों के कॉन्ट्रैक्ट में कंटेस्टेंट्स को वो हर बात माननी पड़ती है, जो कॉन्ट्रैक्ट में लिखी होती है.

यह भी पढ़े: विवेक अग्निहोत्री ने बीफ खाने को लेकर दी सफाई, कहा- ‘मैं गाय नहीं बल्कि भैंस खाता था’

Bigg Boss 16
Bigg Boss 16

सलमान खान (Salman Khan) के शो बिग बॉस कंटेस्टेंट्स का सबसे बड़ा नियम ये है कि उन्हें किसी भी कीमत पर शो शुरू होने से पहले अपने नाम की कंफर्मेशन देने की परमिशन नहीं होती है. कोई भी सेलेब्स इस जानकारी को लीक नहीं कर सकता है. अगर किसी भी कंटेस्टेंट्स ने घर में जाने से पहले अपने नाम का कंफर्मेशन किसी को बता दिया तो उन्हें मिलने वाला सारा पैसा डूब जायेगा.

इतना ही नहीं शो में पहुंचने के बाद अगर कंटेस्टेंट घर से बाहर हो जाता है तब भी उसे शो से जुड़ी किसी बात को बोलने की आजादी नहीं है उसे ऐसा करने की सख्त मनाही होती है. मतलब अगर किसी ने घर से बाहर निकलकर शो के बारे में कुछ बोला, तो उसकी सारी फीस जब्त कर ली जाएगी.

यह भी पढ़े: Drishyam 2: परिवार के साथ फिर लौट रहे हैं दृश्यम के ‘विजय सालगॉंवकर’ यानी अजय देवगन, इस दिन खुलेगा सस्पेंस

बिग बॉस हाउस में कंटेस्टेंट्स को किसी भी तरह की हिंसा करना मना है. अगर कोई भी कंटेस्टेंट ये नियम तोड़ता है, तो उसे शो से बाहर कर दिया जाता है. इसके साथ ही कंटेस्टेंट्स को किसी भी तरह की नुकीली चीज ले जाने की अनुमति भी नहीं होती है.

बिग बॉस शो पर आने वाले कंटेस्टेंट्स को फिटनेस सर्टीफिकेट देना भी बेहद जरूरी होता है. अगर शो के दौरान किसी कंटेस्टेंट की अचानक तबीयत खराब है तो उन्हें मेकर्स को इसकी जानकारी देनी होती है. कंटेस्टेंट्स सिर्फ वही दवा लेकर जा सकते हैं.

यह भी पढ़े: Flashback Friday: जब विनोद खन्ना स्टारडम को छोड़कर बन गए थे संंन्यासी, आश्रम में माली का करते थे काम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply