भूमि पेडनेकर ने बताई शूटर्स दादी की संघर्ष की कहानी, हिम्मत और जज्बे से भरी है फिल्म सांड की आंख

'सोनचिड़िया' के बाद अब भूमि पेडनेकर अनुराग कश्यप की फिल्म 'सांड की आंख' में नजर आने वाली हैं। ये शूटर्स दादी के नाम से फेमस चंद्रो और प्रकाशी पर बनी है। हाल ही में भूमि ने शूटर्स दादी की संघर्ष की कहनी बताई। आप भी जानिए उनके बारे में।

Author   |     |     |     |   Published 
भूमि पेडनेकर ने बताई शूटर्स दादी की संघर्ष की कहानी, हिम्मत और जज्बे से भरी है फिल्म सांड की आंख
भूमि पेडनेकर(फोटो:विरल/मानव)

भूमि पेडनेकर एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी पहली मूवी ‘दम लगा के हईसा’ से ही अपनी अलग तरह की फिल्मों के लिए जानी जाती हैं। चाहे वो ‘शुभ मंगल सावधान हो’, ‘टॉवयलेट: एक प्रेमकथा’ या ‘सोनचिड़िया’ हो ये सभी फिल्में एक-दूसरे से काफी अलग और बेहतरीन थी। इसमें भूमि की लाजवाब एक्टिंग देखने मिली थी। अब जल्द ही ये अनुराग कश्यप की फिल्म ‘सांड की आंख’ में नजर आने वाली हैं।

‘सांड की आंख’ फिल्म यूपी की मशहूर ‘शूटर्स दादी’ पर आधारित है। फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर दुनिया की सबसे बुजुर्ग शूटर्स चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर का किरदार निभा रही हैं। भूमि इसमें चंद्रो की भूमिका में दिखेंगी। इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में इस एक्ट्रेस ने फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें शेयर की और शूटर्स दादी की संघर्ष की कहानी बताई। आप भी जानिए क्या है इस एक्ट्रेस ने।

चंद्रो और प्रकाशी ने बदला है समाज
भूमि पेडनेकर ने इस फिल्म और शूटर्स दादी के बारे में बात करते हुए कहा, ‘चंद्रो और प्रकाशी इन दोनों औरतों ने हमारे देश को पूरी दुनिया में गौरवान्वित किया है। बावजूद इसके उन दोनों के बारे में काफी कम लोग जानते हैं। लोग ये नहीं जानते कि कैसे उन दोनों ने अपने परिवार और समाज से लड़कर ये मुकाम हासिल किया है और इस पुरूष प्रधान समाज में अपनी पोतियों और बाकी औरतों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाई हैं।

आगे उन्होंने बताया, ‘ ये एक दमदार कहानी है। ये फिल्म इंसान के विश्वास और जिंदादिली के जीत की कहानी है। ये हिम्मत और जज्बे की सच्ची स्टोरी है। ये बताती है कि कैसे उन दोनों औरतों ने अपने हौसले से आस-पास के समाज को बदल कर रख दिया।’

भूमि ने इस अनुभव को बताया बेहद खास
आगे बात करते हुए इस एक्ट्रेस ने कहा, ‘इस फिल्म के लिए शूटिंग करना मेरे लिए लाजवाब अनुभव था। एक आर्टिस्ट होने के नाते मैं उम्मीद करती हूं कि इस तरह की फिल्म अपने करियर में जरूर करूं। मुझे ये फिल्म मिली इसके लिए खुद को भाग्यशाली मानती हूं। चंद्रो और प्रकाशी को जानने का मौका मिला और चंद्रो बनने का मौका मिला ये सौभाग्य की बात है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट न सिर्फ एंटरटेनिंग हैं, बल्कि चैलेंजिंग और प्रेरणादायक भी है।’

वीडियो में देखिए हिंदी रश डॉट कॉम के साथ तापसी पन्नू का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply