भूमि पेडनेकर के जन्मदिन पर जानें उनके ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में, आखिर कैसे किया खुद को इतना हिट

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और टैलेंटिड एक्ट्रेस में से एक हैं। भूमि पेडनेकर आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। 18 जुलाई 1989 को मुंबई में जन्मीं भूमि पेडनेकर के पिता सतीश, महाराष्ट्र सरकार में बड़े नेता रहे थे। भूमि पेडनेकर ने करियर की शुरुआत करने से पहले यशराज फिल्म्स में 6 साल तक असिस्टेंट फिल्म डायरेक्टर का काम किया।

  |     |     |     |   Updated 
भूमि पेडनेकर के जन्मदिन पर जानें उनके ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में, आखिर कैसे किया खुद को इतना हिट
भूमि पेडनेकर (फोटो: इंस्टाग्राम)

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और टैलेंटिड एक्ट्रेस में से एक हैं। भूमि पेडनेकर आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। 18 जुलाई 1989 को मुंबई में जन्मीं भूमि पेडनेकर  के पिता सतीश, महाराष्ट्र सरकार में बड़े नेता रहे थे। भूमि पेडनेकर ने करियर की शुरुआत करने से पहले यशराज फिल्म्स में 6 साल तक असिस्टेंट फिल्म डायरेक्टर का काम किया।

भूमि पेडनेकर ने जीता अवॉर्ड

भूमि पेडनेकर ने बॉलीवुड डेब्यू के साथ ही पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत लिया। भूमि ने अपनी अलग तरह की फिल्मी च्वाइस से दर्शकों के बीच एक खास पहचान बनाई है। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं भूमि की ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी!

Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

इस फिल्म  से किया बॉलीवुड डेब्यू

भूमि पेडनकर ने फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में रहे। भूमि ने संध्या का किरदार निभाया था, जिसका वजन काफी ज्यादा था। इस फिल्म से भूमि ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। किसी ने ये नहीं सोचा था कि आने वाले वक्त में ये भूमि ऐसा धमाका करेगी कि हर कोई हैरान रह जाएगा। फिल्म रिलीज हुई, हिट हुई और लोग भूमि को भूल गए। लेकिन कुछ महीनों के बाद जब 90 किसो की भूमि करीब 32 किलो वजन कम करके सामने आईं और सभी को चौंका दिया।

Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

डाइट के लोकर भूम‍ि पेडनेकर ने कहा

भूमि पेडनेकर  (Bhumi Pednekar) ने अपनी फिटनेस को लेकर बताया क‍ि वो खाने में बहुत फैंसी खाने की शौकीन नहीं है। उन्‍हें घर पर बना सादा खाना बहुत अच्छा लगता है। सेट्स और शूटि‍ंंग के दौरान भूम‍ि अपने घर का खाना ही कैरी करती हैं।

Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

 

सादा खाना पसंद है भूमी को

वह ज्‍यादातर दाल, रोटी, सब्‍जी शाम‍िल होता है। भूम‍ि ने बताया कि‍ वो मल्‍टीग्रेन रोटी पसंद करती हैं और खाने में उन्‍होंने ग्‍लूटन को ब‍िल्‍कुल शाम‍िल नहीं क‍िया है। वहीं गेहूं के आटे में ग्‍लूटन मौजूद होता है जो सेहत के ल‍िए हान‍िकारक माना जाता है और इससे वजन भी बढ़ रहा है तो आप भी डायटीश‍ियन की सलाह पर गेहूं की रोटी को मल्‍टीग्रेन रोटी से र‍िप्‍लेस कर सकते हैं।

Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

इस चिज को पूरी तरह अवॉइड करती हैं भूमी

इसी के साथ ही भूम‍ि (Bhumi Pednekar) ने आगे बताया क‍ि वह शुगर को पूरी तरह से अवॉइड करती हैं। वहीं शुगर का सेवन करने से शरीर में बीमार‍ियां और कैलोरीज दोनों बढ़ती हैं साथ ही भूम‍ि र‍िफाइंड का सेवन भी अवॉइड करती हैं।

Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

शूट‍िंंग के दौरान उनकी कोश‍िश होती है क‍ि वो बाहर का खाना पूरी तरह से अवॉइड करें। इसके साथ ही भूम‍ि ने बताया क‍ि वो दूध से बनी चीजों का सेवन भी नहीं करती हैं।

कैटरीना कैफ ने देवर के सामने बिकिनी पहनकर सेलिब्रेट किया अपना बर्थडे, देखें कुछ ख़ास वायरल तस्वीरें

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply