B’day : सिंगर सोना महापात्रा के इन गानों ने बनाया उन्हें सुपरहिट !

गाने के शौक़ीन हम सभी होते हैं गाने हमारी जिंदगी का एक हिस्सा सा होता हैं। गाना सुनने की बाद अक्सर लोग अच्छा महसूस होता हैं या कहे तो खुद को सकारात्मक महसूस करते हैं। ऐसे कई गाने बॉलीवुड में बने जिनको सुन कर लगता हैं बस सुनते रहे जैसे ‘जिया लगे ना’, ‘फुकरे’ और […]

  |     |     |     |   Updated 
B’day : सिंगर सोना महापात्रा के इन गानों ने बनाया उन्हें सुपरहिट !

गाने के शौक़ीन हम सभी होते हैं गाने हमारी जिंदगी का एक हिस्सा सा होता हैं। गाना सुनने की बाद अक्सर लोग अच्छा महसूस होता हैं या कहे तो खुद को सकारात्मक महसूस करते हैं। ऐसे कई गाने बॉलीवुड में बने जिनको सुन कर लगता हैं बस सुनते रहे जैसे ‘जिया लगे ना’, ‘फुकरे’ और ‘अम्बासरिया’ जैसे कई गाने। वही ‘बेदर्दी राजा’, ‘जिया लगे ना’, ‘फुकरे’ और ‘अम्बासरिया’ जैसे कई गाना गाने वाली सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) का आज जन्मदिन हैं। सोना एक ऐसी सिंगर हैं जिन्होंने अपने गानों से तहलका तो मचा रखा है साथ ही सोना (Sona Mohapatra) किसी भी मुद्दे पर खुल कर राय पेश करने के लिए भी खूब जानी जाती हैं। आज हम आपको बतायेंगे की सोना (Sona Mohapatra) के कौनसे गानों ने उन्हें बनाया सुपर,

चर्चित गायिकाओं में से एक:

टाटा साल्ट-कल का भारत है जैसे जिंगल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) आमिर खान की सत्यमेव जयते में मुख्य गायिका और कलाकार के रूप में बार-बार दिखाई देने के बाद सुर्खियों में आईं। आज भी उनके गाने ‘ओ री चिरैया’ के भावपूर्ण बोल वाले होने से सबके रोंगटे खड़े कर दिए। साल 2013 में ‘फुकरे’ फिल्म के सबसे फेमस गाने ‘अंबरसरिया’ के सामने आते ही लोगो ने सोना (Sona Mohapatra) के गानों को खूब पसंद किया। ओडिशा के कटक शहर से ताल्लुक रखने वाली सोना सबसे चर्चित गायिकाओं में से एक बन गई है। सिर्फ उनके गानों की वजह से ही नहीं बल्कि उनके मुखर विश्वास भी उनकी सफलता का के कारण बना।

जुबा पर छा गया गाना :

साल 2011 में रिलीज़ हुआ ‘बेदर्दी राजा’ जो की रिलीज़ होते ही सबकी जुबा पर छा गया। इस गाने में सोना (Sona Mohapatra) में शानदार आवाज के साथ अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे लिरिक्स ने खूब धमाल मचाया। उसके बाद सोनम कपूर और इमरान खान की फिल्म का गाना ‘बहारा’ में महापात्रा ने श्रेया घोषाल और विशाल और शेखर के साथ गाना गया। यह गाना रिलीज़ हुआ साल 2010 में हुआ। रिलीज़ होते ही लोगो की खूब पसंद बना यह गाना।


भावनात्मक रूप से जोड़ा :

एक समय ऐसा था की जब सोना (Sona Mohapatra) का गाना केवल जुबां पर ही नहीं दिलों पर राज कर रहा था। आमिर खान का शो ‘सत्य मेव जयते’ में सोना महापात्र का गाना आया ‘बेखौफ़’ इस गाने ने लोगो को भावनात्मक रूप से जोड़ दिया। इस गाने की रचना राम संपत ने की थी, और गीत स्वाति चक्रवर्ती द्वारा लिखे गए थे। साल 2012 में फिल्म ‘तलाश’ का गाना आय ‘जिया लागे ना’। यह गाना फिल्म ‘तलाश’ का एक बहुत पसंद किया जाने वाला गाना बन गया। इस गाने को जावेद अख्तर के खूबसूरत बोल आपको अंत तक बांधे रखता हैं और सोना की आवाज इस गाने से पूरी तरह जोड़ता हैं।

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply