Bal Thackeray Trailer: फिल्म ठाकरे का जबरदस्त ट्रेलर लॉन्च, दिखी नवाजुद्दीन की दमदार एक्टिंग

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) की बायोपिक ठाकरे (Thackeray) का ट्रेलर रिलीज हो गया है। संजय राउत (Sanjay Raut) की इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बालासाहेब का किरदार निभा रहे हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Bal Thackeray Trailer: फिल्म ठाकरे का जबरदस्त ट्रेलर लॉन्च, दिखी नवाजुद्दीन की दमदार एक्टिंग
Bal Thackeray Trailer: 'ठाकरे' फिल्म मराठी और हिंदी भाषा में 25 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी।

Bal Thackeray Trailer: शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) जिन्हें लोग प्यार से बालासाहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) बुलाते थे, की फिल्म ठाकरे (Thackeray) का दमदार ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बालासाहेब का किरदार निभा रहे हैं। ट्रेलर में बेहद दमदार दिखाई दे रहे नवाजुद्दीन ने ठाकरे का रोल निभाकर फिल्म में जान फूंक दी है। नवाजुद्दीन ने कुछ देर पहले ट्वीट कर बताया कि बड़े पर्दे पर यह उनकी जिंदगी का सबसे कठिन रोल था।

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) फिल्म के प्रोड्यूसर और स्क्रिप्ट राइटर हैं। ट्रेलर लॉन्च के मौके पर राउत, नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) व फिल्म से जुड़े अन्य स्टार मौजूद रहे। फिल्म में बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के जीवन से जुड़े कई अनछुए पहलुओं को भी दिखाया गया है। ट्रेलर रिलीज से एक दिन पहले फिल्म में कुछ सीन्स को लेकर विवाद भी शुरू हो गया था।

देखें फिल्म का ट्रेलर…

मिली जानकारी के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने फिल्म के तीन सीन्स पर आपत्ति जताते हुए कैंची चला दी थी। जिन सीन्स पर कैंची चलाई गई है उनमें से एक दृश्य बाबरी मस्जिद का भी बताया जा रहा था। सूत्रों की मानें तो सेंसर बोर्ड ने फिल्ममेकर्स से फिल्म के मराठी ट्रेलर में बदलाव करने को कहा है। बोर्ड ने फिल्म के कुछ हिस्सों में डायलॉग्स पर आपत्ति दर्ज कराई और उसी को लेकर मेकर्स से बदलाव करने को कहा।

देखें बालासाहेब ठाकरे के बारे में क्या बोले संजय दत्त…

बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने किसी भी वीडियो सीन में कट लगाने की खबरों को खारिज किया है। दूसरी ओर फिल्म प्रोड्यूसर और शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सेंसर बोर्ड को चेतावनी देते हुए साफ कर दिया था कि फिल्म बगैर किसी कट के रिलीज की जाएगी। बताते चलें कि ठाकरे (Thackeray) फिल्म को अभिजीत पानसे ने डायरेक्ट किया है। फिल्म मराठी और हिंदी भाषा में 25 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी।

नवाजुद्दीन ने अपनी फिल्म को लेकर ट्वीट किया…

गौरतलब है कि बालासाहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) एक ऐसे राजनेता थे, जिनके इर्द-गिर्द हमेशा महाराष्ट्र की राजनीति घूमती रही। बाल ठाकरे (Bal Thackeray) ने पत्रकार और कार्टूनिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी। 1960 में उन्होंने अपनी मैगजीन शुरू की, जिसे ‘मार्मिक’ नाम दिया गया। मैगजीन के जरिए ठाकरे ने महाराष्ट्र में मराठियों के हक की बात कहना शुरू किया और सूबे में उत्तर भारतीयों, दक्षिण भारतीयों और गुजरातियों के बढ़ते प्रभाव के खिलाफ मुहिम छेड़ दी। ‘मराठियों का हक’ और ‘हिंदुत्व’ ही ठाकरे की पहचान थे। 1966 में ठाकरे ने ‘शिवसेना’ का गठन किया। बहरहाल शिवसेना कार्यकर्ताओं को फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। पार्टी कार्यकर्ता एक बार फिर अपने आदर्श राजनेता के रूप को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

देखें फिल्म से जुड़ा एक और वीडियो…

देखें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply