आयुष्मान खुराना ने JNU विवाद पर लिखी शानदार कविता, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

दिल्ली की जवाहरलाल यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा को लेकर बॉलीवुड सिलेब्रिटीज में भी रोष देखने को मिल रहा है। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar), तापसी (Tapsee Pannu) सहित अन्य सितारों ने दुःख प्रकट किया है।

  |     |     |     |   Published 
आयुष्मान खुराना ने JNU विवाद पर लिखी शानदार कविता, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल
आयुष्मान खुराना की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

दिल्ली की जवाहरलाल यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा को लेकर बॉलीवुड सिलेब्रिटीज में भी रोष देखने को मिल रहा है। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar), तापसी (Tapsee Pannu), रितेश (Ritesh deshmukh) और जेनेलिया सहित अन्य सितारों ने दुःख प्रकट किया है। आयुष्मान खुराना ने हिंसा को लेकर एक शानदार कविता भी लिखी है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

नैशनल अवॉर्ड विजेता आयुष्मान खुराना ने एक प्रेरणादायक कविता लिखकर ट्विटर के जरिए शेयर की है। इस कविता के माध्यम से आयुष्मान ने दुःख प्रकट किया है। आयुष्मान ने अपनी इस कविता के माध्यम से भारतीय लोकतंत्र और सहिष्णुता की बात की है। उन्होंने लिखा-

‘इंसानियत से बड़ा कुछ नहीं
धर्म नहीं, सियासत नहीं.
धन नहीं, विरासत नहीं.
किसी की हो सोच नई, हो अलग तो अलग सही,
पर तुझे उस सोच को नोचने का हक़ नहीं,
यही भारत का लोकतंत्र है,
और इसमें किसी को शक़ नहीं।’
-आयुष्मान

बता दें आयुष्मान को हाल ही में फिल्म अंधाधुंध के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नेशनल अवार्ड मिला। इस समय आयुष्मान अपनी पत्नी के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। आयुष्मान समय समय पर अपनी लेखन प्रतिभा को भी उजागर करते रहते हैं। वह शानदार कविताएं लिखते हैं। उन्हीं में से एक कविता आज आयुष्मान ने जेएनयू विवाद को लेकर लिखी है।

जेएनयू विवाद पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) भी बहुत घबरा गई हैं। स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट की है। इस वीडियो में स्वरा भास्कर रोती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि जेएनयू के नॉर्थ गेट पर जाए और पुलिस से कहे जो कुछ हो रहा उसे रोके।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply