Happy Birthday Ayushmann Khurrana: ट्रेन में गाना गाया, रोडीज-2 जीता, कई बारे रिजेक्ट हुए, जानें अनसुनी बातें

लीक के हटकर फ़िल्में करने वाले अभिनेता की बात की जाए तो आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का नाम टॉप पर आता है. आज आपके चहीते अभिनेता आयुष्मान खुराना का जन्मदिन हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Ayushmann Khurrana: ट्रेन में गाना गाया, रोडीज-2 जीता, कई बारे रिजेक्ट हुए, जानें अनसुनी बातें

Happy Birthday Ayushmann Khurrana: बॉलीवुड में लीक के हटकर फ़िल्में करने वाले अभिनेता की बात की जाए तो आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का नाम टॉप पर आता है. आज आपके चहीते अभिनेता आयुष्मान खुराना का जन्मदिन हैं. 14 सितंबर 1984 को पैदा हुए आयुष्मान खुराना अपनी फिल्मों के अलावा सिंगिंग के लिए भी जाने जाते हैं. क्या आप जानते हैं कि आयुष्मान खुराना ने महज 4 साल की उम्र में ही एक्टर बनने का फैसला कर लिया था और इसका कारण बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस रहीं. आइये जन्मदिन के मौके पर जानते हैं आयुष्मान खुराना की ऐसी ही अनसुनी बातें.

(Unknown facts of Ayushmann Khurrana)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक्टर बनने का महज 4 साल की उम्र में ही सोच लिया था. इसका कारण बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस रहीं. जी हां, माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेज़ाब’ में आयुष्मान ने उन्हें देखकर एक्टर बनने की ठान ली थी. इसके अलावा, उन्हें उनके पिता ने भी बोला था कि वो एक्टर बन सकते हैं. आयुष्मान के पिता ज्योतिष हैं और उन्होंने आयुष्मान को लेकर कुछ भविष्यवाणी भी की थी.

अभिनेता आयुष्मान खुराना के पिता पी खुराना एक बड़े ज्योतिष हैं. अपने पिता के कहने पर ही आयुष्मान ने अपने नाम में N और डबल R डबल बार लिखा है. आयुष्मान की मां एक हाउसवाइफ हैं.  यह भी पढ़े: ‘ब्रह्मास्त्र’ को टक्कर देगी 500 करोड़ में बनी ऐश्वर्या राय की Ponniyin Selvan, रिलीज के पहले ही हुई इतनी कमाई

आयुष्मान खुराना स्ट्रगल के दिनों में ट्रेन में गाना भी गाते थे. दरअसल आयुष्मान ने कपिल शर्मा के शो में बताया कि जब वो पश्चिम एक्स्प्रेस और पंजाब मेल से अपने ग्रुप के साथ चंडीगढ़ से मुंबई आते-जाते थे तो सभी गाने गाया करते थे और लोग उन्हें खुशी-खुशी पैसे दे देते थे. इतना ही नहीं, टीसी उन्हें खुद आकर कहते थे कि आपकी फर्स्ट क्लास से डिमांड आई है, जहां पर उन्हें खूब पैसे मिला करते थे.

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक्टर बनने के लिए काफी संघर्ष भी किया है. आयुष्मान कई बार रिजेक्ट भी हुए, कुछ ऑडीशन में उनसे कहा गया कि उनकी बोली में काफी पंजाबी टच है तो कुछ में तो उनकी भौएं को मोटा बताकर मजाक भी उड़ाया गया. यह भी पढ़े : कंगना रनौत के साथ काम कर के पछता रहे है हंसल मेहता, कहा- मैंने ‘धाकड़’ बनाकर गलती कर दी

आयुष्मान खुराना को साल 2004 में MTV Roadies सीजन 2 जीतने के बाद असली पहचान मिली. हालांकि, इससे पहले वो एक सिंगिंग शो में जा चुके थे. लेकिन Roadies के बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट मिलने लगे. आयुष्मान खुराना उस समय सिर्फ 20 साल के थे.

आयुष्मान खुराना ने साल 2007 से 2012 तक बॉलीवुड में जमकर स्ट्रगल किया. इसके बाद उन्हें पहला रोल ही ‘विक्की डोनर’ का मिला. उसके बाद क्या हुआ वो तो सब जानते हैं. इसी फिल्म में आयुष्मान ने सिंगिंग डेब्यू भी किया था.

आयुष्मान खुराना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 20 साल की उम्र में स्पर्म डोनेट किया था.

आयुष्मान खुराना बहुत पढ़े लिखे हैं. वो अंग्रेजी में एम.ए कर चुके हैं और साथ ही साथ वो मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं. वो अपने जर्नलिज्म के आखिरी साल में थे तब उन्हें पहले रेडियो में RJ बनने का मौका मिला था.

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत विवाद के बीच आया नया मोड़, अब एक्ट्रेस ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा- I Am Sorry

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply