जम्मू कश्मीर से हटा आर्टिकल 370, कंगना रनौत ने बताया ऐतिहासिक दिन, कहा- अब आतंकवाद से मिलेगी देश को मुक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाने की सिफारिश की है, जिसके बाद इसे हटा दिया गया है। इस पर बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत(Kangana Ranaut) ने रिएक्शन दिया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
जम्मू कश्मीर से हटा आर्टिकल 370, कंगना रनौत ने बताया ऐतिहासिक दिन, कहा- अब आतंकवाद से मिलेगी देश को मुक्ति
एक्ट्रेस कंगना रनौत (फोटोः एपीएच इमेजेस)

जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। देश का कई आम लोगों से लेकर नेता और बॉलीवुड कलाकार इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार (Pm Narendra Modi) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने की सिफारिश की है, जिसके बाद इसे हटा दिया गया है।  इस पर बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने रिएक्शन दिया है।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाना, लंबे वक्त से रुका हुआ था। देश को आतंकवाद मुक्त बनाने कि दिशा में यह एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा,’मैं भी आर्टिकल 370 को लंबे वक्त से हटाने पर जोर दिया और मैं जानती हूं यदि कोई ऐसा कर सकता है तो वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ विजनरी ही नहीं, उनके पास हिम्मत और साहस है, जो आप सोच भी नहीं सकते, वह वो कर सच कर सकते हैं। मैं जम्मू कश्मीर सहित पूरे भारत को इस ऐतिहासिक दिन की बधाई देती हूं। हम लोग आगे बहुत अच्छा भविष्य देख रहे हैं।

कंगना रनौत पहले भी कर चुकी हैं पीएम से आर्टिकल 370 हटाने की अपील

इससे पहले भी कंगना रनौत (Kangana Ranaut On Article 370) आर्टिकल 370 को हटाने की मांग कर चुकी है। उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भी इस हटाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि यह हमला जवानों पर नहीं बल्कि पूरे देश पर हुआ है। उन्होंने कहा था,’हमारा गुस्सा जायज है। हमें इस वक्त का इस्तेमाल करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरा निवेदन है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए। मुझे लगता है कि आजादी के इतने वर्षों के बाद, हमारे देश में किसी भी राज्य को भ्रम नहीं होना चाहिए कि वे कहां हैं?’

वीडियो में देखिए आर्टिकल 370 पर पहले क्या बोली थीं कंगना रनौत-

जजमेंटल है क्या की सफलता पर कंगना रनौत ने फैंस को कहा शुक्रिया

यहां देखिए कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने किया रोशन परिवार की असलियत का खुलासा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply