FTII के अध्यक्ष अनुपम खेर ने दिया इस्तीफा, नसीरुद्दीन शाह ने उठाए थे सवाल

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के अध्यक्ष अनुपम खेर ने इस्तीफा दे दिया है। अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद खलबली मच गई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
FTII के अध्यक्ष अनुपम खेर ने दिया इस्तीफा, नसीरुद्दीन शाह ने उठाए थे सवाल

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के अध्यक्ष अनुपम खेर ने इस्तीफा दे दिया है। अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद खलबली मच गई है। लेकिन इस बात पर अनुपम खेर ने कारण स्पष्ट कर दिया है। इससे यह साफ हो गया है कि इस्तीफा को लेकर कोई राजनीति या किसी प्रकार का दबाव नहीं दिख रहा है। उन्होंने इस्तीफा में लिखा है कि वह अपनी इच्छा से पद छोड़ रहे हैं। वैसे अनुपम खेर का एकाएक इस्तीफा देना कई सवाल खड़ा कर रहा है। अब देखना है कि अनुपम खेर के बाद फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसे दी जा रही है।

अनुपम खेर ने लिखा है, ‘फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में बतौर अध्यक्ष मुझे बहुत सम्मान मिला। मैंने बहुत कुछ सीखा-अनुभव किया। लेकिन कुछ अंतर्राष्ट्रीय काम के कारण मैं संस्थान को पूरी तरह समय नहीं दे पाऊंगा। बस इसलिए मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।’ वैसे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में अध्यक्ष पद के लिए हमेशा विवाद होते रहता है। जो भी अध्यक्ष बनता है उसे विरोध का सामना करना पड़ता है। आखिरकार इस्तीफा देना पड़ जाता है। जिसके कारण यहां की शिक्षा व्यवस्था बाधित रहती है। लेकिन अनुपम खेर ने अपनी स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है।

नसीरुद्दीन शाह का सवाल
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरूद्दीन शाह ने अनुपम खेर के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बनने और इंटरनेशनल वर्क करने पर सवाल खड़ा किया था। शाह ने कहा था कि अनुपम खेर को कहीं एक जगह पर ईमानदारी के साथ काम करना चाहिए। बताते चलें कि अनुपम खेर इंटरनेशनल फिल्म के लिए काम करते दिखते हैं। अभी हाल ही में अनुपम खेर को न्यूयॉर्क में देखा गया था। इसी बीच अनुपम खेर की फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर आने वाली है। ये फिल्म देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित है।

देखें वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply