अनुपम खेर को क्यों गोद लेना चाहती थी अंग्रेज नर्स, एक्टर ने कब की पहली बार एक्टिंग? पढ़िए ऐसे ही कई खुलासे

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने जन्म और पहले नाटक के बारे में दो इंटरेस्टिंग वीडियों के जरिए मजेदार कहानी बताई है। उन्होंने पहले वीडियो में बताया कि उनके पैदा होते के साथ ही उनकी डिमांड हो गई थी।

Author   |     |     |     |   Updated 
अनुपम खेर को क्यों गोद लेना चाहती थी अंग्रेज नर्स, एक्टर ने कब की पहली बार एक्टिंग? पढ़िए ऐसे ही कई खुलासे
एक्टर अनुपम खेर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher Autobiography)  ने अपने जन्म और पहले नाटक के बारे में दो इंटरेस्टिंग वीडियों के जरिए मजेदार कहानी बताई है। उन्होंने पहले वीडियो में बताया कि उनके पैदा होते के साथ ही उनकी डिमांड हो गई थी। पहले वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें एक ब्रिटिश नर्स उन्हें गोद लेना चाहती थी। उनके पेरेट्ंस कब कश्मीर से शिमला शिफ्ट हुए?

पहले वीडियो में अनुपम खेर (Anupam Kher Adopted )कह रहे हैं,’दोस्तों मेरा जन्म शिमला हुआ में हुआ था। एक कश्मीरी ब्राह्मण परिवार में। मेरे माता-पिता शादी के बाद 1953 में कश्मीर से शिमला शिफ्ट हुए थे। कश्मीर में कश्मीरी पंडितों का पलायन होना तबसे जारी है। तो मैं शिमला में पैदा हुआ। पैदा होने के बाद मेरी मां मुझे देखा, उसकी आंखो से दो आंसू और दो शब्द निकले मेरा बिट्टू। इतने में पिताजी वहां पहुंच गए। मुझे देखकर एक ब्रिटीश नर्स ने मेरी मां से पूछा, क्या है तुम्हारा पहला बच्चा है? मां को अंग्रेजी नहीं आती थी। उन्होंने पिताजी की तरफ देखा, पिताजी ने अकड़ कर पूछा, यस बट व्हाई? अंग्रेज नर्स ने फिर मेरी मां से पूछा,क्या है तुम्हारा पहला बच्चा है? उन्होंने पिताजी की तरफ देखा, पिताजी ने फिर अकड़ कर पूछा,यस बट व्हाई? इसके बाद अंग्रेज नर्स ने मेरी मां से कहा, मिसेज खेर मेरा कोई बच्चा नहीं है। क्या मैं आपके बच्चे को गोद ले सकती हूं। प्लीज, प्लीज करने लगी। मां ने पिताजी की तरफ देखा, पिताजी देख कर दंग रह गए। पिताजी ने अपने प्रोडक्ट को देखकर दंग रह गए। ‘

यहां देखिए अनुपम खेर का वीडियो-

इसके अलावा अनुपम खेर (Anupam Kher Video) ने एक वीडियो और शेयर किया और इस वीडियो में उन्होंने अपने पहले नाटक के बारे में बताया। उन्होंने इस वीडियो में बताया कि उन्होंने पहली बार पांचवी क्लास में काम एक्टिंग की। नाटक नाम था पृथ्वीराज चौहान। क्लास में वह सबसे गोरे थे, जिसकी वजह से उन्हें लीड रोल यानी पृथ्वीराज चौहान का किरदार मिला। दरअसल, इन वीडियो के जरिए अनुपम खेर अपनी ऑटोबायोग्राफी को प्रमोशन कर रहे हैं।

वीडियो में सुनिए उनकी पहली एक्टिंग के बारे में क्या बोले अनुपम खेर-

अनुपम खेर की स्टूडेंट रह चुकी हैं ईशा गुप्ता, बताया फिल्म साइन करने की असली वज

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply