अनुभव सिन्हा लेकर आ रहे हैं हार्ड हिटिंग सोशल ड्रामा ‘भीड़’! राजकुमार राव निभाएंगे लीड रोल

अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) हर बार अपनी फिल्मों के जरिये कुछ ऐसा लेकर आते हैं, जो दर्शकों को गहराई तक सोचने के लिए मजबूर कर देती है. कहानियों की अपनी अच्छी समझ के साथ, फिल्ममेकर ईमानदार सिनेमा सालों से लेकर आते हैं, जिसने लोगों के नजरिए को बदला है. ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क के साथ शुरू हुई इस यात्रा ने अब एक सिनेमा की दुनिया में क्रांति लाई है. सिन्हा ने जहां आर्टिकल 15 में जाति भेदभाव पर रोशनी डाली है, वहीं 'थप्पड़' में हर रोज होने वाली गलतफहमी पर चर्चा की है.

  |     |     |     |   Updated 
अनुभव सिन्हा लेकर आ रहे हैं हार्ड हिटिंग सोशल ड्रामा ‘भीड़’! राजकुमार राव निभाएंगे लीड रोल
भूषण कुमार, अनुभव सिन्हा और राजकुमार राव (फोटो: सोशल मीडिया)

अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) हर बार अपनी फिल्मों के जरिये कुछ ऐसा लेकर आते हैं, जो दर्शकों को गहराई तक सोचने के लिए मजबूर कर देती है. कहानियों की अपनी अच्छी समझ के साथ, फिल्ममेकर ईमानदार सिनेमा सालों से लेकर आते हैं, जिसने लोगों के नजरिए को बदला है. ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क के साथ शुरू हुई इस यात्रा ने अब एक सिनेमा की दुनिया में क्रांति लाई है. सिन्हा ने जहां आर्टिकल 15 में जाति भेदभाव पर रोशनी डाली है, वहीं ‘थप्पड़’ में हर रोज होने वाली गलतफहमी पर चर्चा की है.

आयुष्मान खुराना स्टारर उनकी अगली फिल्म अनेक, फिलहाल में पोस्ट प्रोडक्शन में है और उसकी कहानी उत्तर पूर्व में सेट है. जहां प्रोजेक्ट एडिट की ओर बढ़ रहा है, वहीं सिन्हा पहले ही अपने अगले काम में लग गए हैं. इस राजकुमार राव स्टारर सोशल-पोलिटिकल ड्रामे का नाम ‘भीड़’ रखा गया है. फिल्म थप्पड़ की सफलता के बाद भूषण कुमार के साथ सिन्हा के पुनर्मिलन को चिह्नित करती है. पूर्व के दिनों में इस जोड़ी ने साथ काम कर के सफलता की एक अलग परिभाषा लिखी है.

इस बारे में बात करते हुए सिन्हा ने हमें बताया है, “भीड़ उन टाइटल्स में से एक है, जिसे प्रस्तावित करते ही पूरी टीम कूद पड़ती है. मेरे लिए कास्टिंग महत्वपूर्ण थी. राज बहुत ही दिलचस्प अभिनेता हैं. वह उन गिने-चुने अभिनेताओं में से एक हैं जो किसी कहानी में इतनी अच्छी तरह से डूब जाते हैं. उनके साथ काम करने की हमेशा से गहरी इच्छा थी और मैं इसके लिए उत्सुक हूं. मैं अपने पक्ष में भूषण जैसा एक ठोस सहयोगी पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं जो इतना मजबूत स्तंभ और एक मजबूत साउंडिंग बोर्ड हैं.”

भूषण कुमार कहते हैं, “अनुभव और मेरे बीच तुम बिन के बाद से लंबे समय से संबंध हैं. और साथ में हर आउटिंग पिछले वाले से भी ज्यादा रोमांचक होती है. थप्पड़ एक ऐसी फिल्म है जिस पर मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है और मैं भीड के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता. यह अनुभव की गहरी उत्तेजक कहानियों में से एक है और मुझे इस पर फिर से उनके साथ हाथ मिलाने पर बहुत गर्व हो रहा है. राज एक बेहतरीन अभिनेता हैं और मैं इस तरह की फिल्म करने के लिए इससे बेहतर किसी के बारे में नहीं सोच सकता.”

फिल्म का विषय, फिल्म निर्माता के पिछले कामों की तरह, एक रोजमर्रा का मुद्दा है जिसे अक्सर कालीन के नीचे दबा दिया जाता है. कहानी एक प्रदर्शन में आसानी की मांग करती है और सिन्हा ने राजकुमार को सही फिट पाया है. सोशल-पॉलिटिकल ड्रामा की शूटिंग पूरे लखनऊ में की जाएगी, जहां सिन्हा ने हाल ही में अच्छे से रेकी की थी. फिल्म के नवंबर में फ्लोर पर जाने की उम्मीद है क्योंकि यूनिट अगले कुछ हफ्तों तक अपने व्यापक प्री-प्रोडक्शन के काम को जारी रखेगी.

राजकुमार ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा है, “मैं अनुभव सिन्हा के साथ काम करने के लिए रोमांचित हूं. एक ऐसे फिल्म निर्माता के साथ सहयोग करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है जिसकी इतनी अलग आवाज है. भूषण कुमार के साथ फिर से जुड़ना पिछले साल लूडो की सफलता के बाद घरेलू मैदान पर वापस आने जैसा है. मैंने हमेशा खुद को उन कहानियों की ओर आकर्षित किया है जो बातचीत को गति प्रदान करती हैं. एक एंटरटेनर के तौर पर भी मैं चाहता हूं कि मेरा काम लोगों को सोचने पर मजबूर करे. यह एक महत्वपूर्ण विषय है और इस किरदार के लिए मुझे अपने कम्फर्ट जोन से परे एक कलाकार के रूप में खुद को आगे बढ़ाने की जरूरत है. मैं शूटिंग शुरू करने और इस यूनिवर्स में खुद को खोने का इंतजार नहीं कर सकता हूं.”

नुसरत जहां शादी को लेकर फिर आईं सुर्खियों में! यश को कहने लगीं हसबेंड! शेयर की PHOTOS

मनोरंजन,फैशन और टेक की खबरों के लिए देखें हिंदी रश:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply