Amjad Khan Birth Anniversary: शादीशुदा होने के बाद भी इस खलनायिका को दिल दे बैठे थे अमजद खान, जानिए लव स्टोरी

अमजद खान  (Amjad Khan) बॉलीवुड की उस खलनायिका को दिल दे बैठे थे जिन्होंने तमाम फिल्मों में बेबस-बेगुनाह नायिकाओं पर बेपनाह जुल्म ढाया हैं, यानी की कल्पना अय्यर. दोनों में एक गुण समान था. दोनों ही पर्दे पर निर्दोष पात्रों पर बड़े जुल्म ढाते थे. उस दौर में अमजद खान  (Amjad Khan) की तरह कल्पना अय्यर (Kalpana Iyer) ने भी खलनायिका के रोल में खूब सुर्खियां बटोरी है.

  |     |     |     |   Published 
Amjad Khan Birth Anniversary: शादीशुदा होने के बाद भी इस खलनायिका को दिल दे बैठे थे अमजद खान, जानिए लव स्टोरी
Amjad Khan love story

अमजद खान (Amjad Khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं. आज यानी 12 नवंबर को उनका जनमदिन है. अमजद खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. एक्टर ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद अमजद खान  (Amjad Khan) ने दिल्ली दूर नहीं, माया और हिंदुस्तान की कसम जैसे कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें पहचान 1975 में रिलीज हुई बॉलीवुड की सदाबहार फिल्म ‘शोले’ से मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने अपने ‘गब्बर’ के किरदार से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था.  इस फिल्म में सफलता हासिल करने के बाद अमजद खान  (Amjad Khan) ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद एक्टर ने बॉलीवुड को चरस, परवरिश, अपना खून, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग, कुर्बानी, लव स्टोरी, याराना, उत्सव, मां कसम और सौतेला भाई सहित कई सुपरहिट फिल्में दी. अमजद खान ने 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया था. इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजी की एक फिल्म ‘द परफेक्ट मर्डर’ में भी काम किया हैं. फिल्मों के अलावा अमजद खान  (Amjad Khan) अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं.

Amjad Khan
Amjad Khan
Amjad Khan
Amjad Khan

तो चलिए आज अमजद खान के जन्मदिन के खास मैके पर जानते है, उनकी लव लाइफ के बारे में

बहुत कम लोग ये बात जानते है कि अमजद खान  (Amjad Khan) बॉलीवुड की उस खलनायिका को दिल दे बैठे थे जिन्होंने तमाम फिल्मों में बेबस-बेगुनाह नायिकाओं पर बेपनाह जुल्म ढाया हैं, यानी की कल्पना अय्यर. दोनों में एक गुण समान था. दोनों ही पर्दे पर निर्दोष पात्रों पर बड़े जुल्म ढाते थे. उस दौर में अमजद खान  (Amjad Khan) की तरह कल्पना अय्यर (Kalpana Iyer) ने भी खलनायिका के रोल में खूब सुर्खियां बटोरी है. इस कल्पना अय्यर (Kalpana Iyer) ने कई डांस नंबर भी किए. कुल मिलाकर कल्पना कई फिल्मों में नजर आई हैं. यह भी पढ़ें: Bhojpuri: खेसारी लाल यादव ने मुंबई में लिया लिट्टी चोखा का मजा, बताया- इस शेफ को मैंने सिखाया है

Amjad Khan family
Amjad Khan family
Amjad Khan With Kalpana Iyer
Amjad Khan With Kalpana Iyer

लेकिन कैसे हुई अमजद खान और कल्पना अय्यर की मुलकात? ये किस्सा बहुत दिलचस्प हैं. चलिए बताते हैं.

अमजद खान  (Amjad Khan) और कल्पना अय्यर (Kalpana Iyer) की पहली मुलाकात एक स्टूडियो में हुई थी, जहां दोनों अलग-अलग फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. फिर यह परिचय प्यार में बदलने लगा कल्पना जानती थीं कि अमजद शादीशुदा हैं और उनके तीन बच्चे भी हैं. यदि कल्पना अमजद  (Amjad Khan) की बीवी बनने के लिए जिद करतीं, तो यह शादी हो भी जाती. लेकिन, दोनों ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया, क्योंकि अगर दोनों शादी करते तो अमजद के भरे-पूरे परिवार में तूफान आ जाता. इसलिए दोनों ने एक दूसरे का दोस्ट बनने का फैसला किया. और दोनों ने अपनी दोस्ती बखूबी निभाई. यह भी पढ़ें: Bhojpuri: आम्रपाली को छोड़ श्रुति राव संग दिनेश लाल हुए रोमांटिक, वायरल हुआ ‘पायल के घुंघरुआ’ गाना!

Kalpana Iyer
Kalpana Iyer
Amjad Khan With Kalpana Iyer
Amjad Khan With Kalpana Iyer

बेमान रिश्ते के साथ बिताई उम्र

जब तक अमजद खान  (Amjad Khan) जीवित रहे, वह कल्पना (Kalpana Iyer) के दोस्त और गाइड बने रहे. कहते हैं कि अमजद चाय के बेहद शौकीन थे. दिन भर में पच्चीस-तीस कप, वह भी चीनी के साथ. कल्पना ने उनकी इस आदत पर कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन जब भी वह कहतीं, अमजद हंसी में बात उड़ा देते. जब अमजद का इंतकाल हुआ, तो कल्पना उनके घर गई. कल्पना के कई शुभचिंतकों ने उनसे कहा कि वो वहां न जाए, पता नहीं अमजद के परिवार वालों का क्या रवैया हो? कहीं वह उन्हें भीतर आने ही न दें और उन्हें बेइज्जत करके उन्हें वहां से भगा दें. लेकिन कल्पना ने यह सलाह नहीं मानी. कल्पना जानती थीं कि वह अमजद की ब्याहता नहीं हैं, लेकिन वह वहां शोक मनाने गईं. अपने उस दोस्त  (Amjad Khan) को आखिरी सलाम करने गईं, जिसके साथ उनका बेनाम रिश्ता था.

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले ही अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा 2 ने की करोड़ो की कमाई, आरआरआर को भी छोड़ा पीछे

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply