इरफ़ान खान के जाने का दुख ऋषि कपूर के जाने से ज्यादा क्यूं हैं, अमिताभ बच्चन ने कही दिल को छू लेने वाली बात

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफ़ान खान (Irrfan Khan) के इस दुनिया को छोड़कर चले जाने के दुख से कोई नहीं उभर पाया है ऐसे में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि क्यूं इरफ़ान के जाने का दुख ज्यादा है!

  |     |     |     |   Updated 
इरफ़ान खान के जाने का दुख ऋषि कपूर के जाने से ज्यादा क्यूं हैं, अमिताभ बच्चन ने कही दिल को छू लेने वाली बात

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफान खान (Irrfan Khan) के सभी मिलियन प्रशंसकों की तरह, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी, इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर सदमे में थे। इरफान और ऋषि के निधन के बाद भारतीय सिनेमा के नुकसान को हर कोई समझता है, क्योंकि दोनों ही प्रतिभाओं के पावरहाउस थे। इरफान खान के निधन के तुरंत बाद, बिग बी ने अपने पीकू के सह-कलाकार के लिए हार्दिक नोट कलमबद्ध  किया और सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्हें ‘एक अविश्वसनीय प्रतिभा .. एक शानदार सहयोगी .. सिनेमा की दुनिया में एक शानदार योगदान’ कहा, और ऋषि के लिए जो अमिताभ के फ़िल्म 102 नॉट आउट के सह-कलाकार भी थे के लिए भी दुख ज़ाहिर किया!

कल जब अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर को एक गीत गाकर और वीडियो साझा करते हुए संगीतमय श्रद्धांजलि दी तो इसके साथ लिखा, “वक़्त! वक़्त ने किया क्या हसीं सितम .. तुम रहे न तुम, हम रहे न हम ..” वीडियो में हम 102 नॉट आउट के क्षणों को देखते हैं, जिसमें अमिताभ ने 102 वर्षीय पिता को एक 76 वर्षीय बेटे, ऋषि द्वारा निभाया था।

और आज, हम सभी की तरह, अमिताभ ने भी, अभिनेताओं के निधन को नजरअंदाज नहीं किया है, इसलिए, वह इरफान और ऋषि कपूर के साथ एक कोलाज को शेयर किया है और लिखा, “मौत एक बड़े सेलेब्रिटी vs एक छोटे की मृत्यु .. बाद का दुःख पूर्व की तुलना में अधिक तीव्र है .. क्यों ..? लेजेंड की तुलना में युवा की हानि अधिक दुखद क्यों लगती है .. क्योंकि आप उत्तरार्द्ध में अवसर की हानि का शोक करते हैं .. अवास्तविक संभावनाएं … ” कोलाज में, हम इरफान और बिग बी को गले लगते हुए देख सकते हैं जो कि उनकी फ़िल्म पीकू के सेट से है, वहीं ऋषि और बिग बी भी तस्वीर में गले लगते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जहां इरफान खान का 29 अप्रैल को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के खिलाफ दो साल की लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया, वहीं अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को ल्यूकेमिया के खिलाफ लड़ाई के बाद निधन हो गया। उनके निधन के तुरंत बाद, सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेताओं, राजनीतिक हस्तियों और खिलाड़ियों के संदेश के साथ बाढ़ आ गई थी और मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह से लेकर अनुष्का शर्मा और अन्य सभी ने इरफान और ऋषि की मौत पर शोक जताया और उन्हें भारतीय सिनेमा का नुकसान बताया। कोरोनावायरस महामारी के कारण, ऋषि और इरफान दोनों का अंतिम संस्कार कम महत्वपूर्ण तरीके से किया गया था। दुख की बात है कि ICU से ऋषि कपूर के वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गए हैं और अब, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने अस्पताल के बिस्तर से ऋषि कपूर के वीडियो के प्रचलन पर विरोध जताया है।

यहां देखिये हिंदीरश के ताज़ा वीडियोज़

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply