अमिताभ बच्चन ने की अपने दोस्त और दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की तारीफ, लिखा- बस एक ही….

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के दौरान संजीव कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया है। कॉमेडी हो या ड्रामा, फैंस को यह जोड़ी बेहद पसंद आई है। रीता राममूर्ति गुप्ता और उदय जरीवाला द्वारा अपने दोस्त और अभिनेता 'संजीव कुमार - द एक्टर वी ऑल लव्ड' की ऑथोराइज़्ड बायोग्राफी के विमोचन पर, अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपना प्यार जताते हुए लिखा

  |     |     |     |   Updated 
अमिताभ बच्चन ने की अपने दोस्त और दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की तारीफ, लिखा- बस एक ही….

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan)  इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता में से एक हैं। उनहोंने इडस्ट्री को अपने कई साल दिए है। वही आज वह अपने दोस्त दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार  (Sanjeev Kumar) की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए।

अमिताभ बच्चन ने की अपने दोस्त की तारीफ

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने करियर के दौरान संजीव कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया है। कॉमेडी हो या ड्रामा, फैंस को यह जोड़ी बेहद पसंद आई है। रीता राममूर्ति गुप्ता और उदय जरीवाला द्वारा अपने दोस्त और अभिनेता ‘संजीव कुमार – द एक्टर वी ऑल लव्ड’ की ऑथोराइज़्ड बायोग्राफी के विमोचन पर, अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपना प्यार जताते हुए लिखा है –

‘एक अद्भुत कलाकार, एक मित्र, एक सरल स्वभाव ..
बस एक ही … 🌹
हरी भाई .. 🙏 ‘

अमिताभ बच्चन और संजीव कुमार ने कई फिल्मों में जैसे शोले, त्रिशूल, सिलसिला, आलाप, फरार और कई फिल्मों में काम किया है। इस सुपहरस्टारस की जोड़ी को उनके ‘कल्ट सीन्स’ के लिए याद किया जाता है, जिन्होंने हिंदी फिल्म के दर्शकों के दिलों में एक जगह बनाई है। जया बच्चन- फिर जया भादुड़ी- जिनके साथ संजीव कुमार ने अपने करियर की कुछ बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया- जैसे अनामिका, कोषिश और नौकर, संजीव कुमार की बहन की तरह थीं।

रीता राममूर्ति गुप्ता ने संजीव कुमार के भतीजे से मिलाया हाथ

बता दे की रीता राममूर्ति गुप्ता – भारत की दुर्लभ महिला बियोग्राफर में से एक है। यह रीता की तीसरी किताब है। इससे पहले वह ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ और ‘रिस्क्रिप्ट योर लाइफ’ लिख चुकी हैं।अब उन्होंने उदय जरीवाला, संजीव कुमार के भतीजे, भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐतिहासिक महत्व की इस महत्वपूर्ण पुस्तक को लिखने के लिए हाथ मिलाया है। यह पुस्तक 1938 से 1985 तक संजीव कुमार के जीवन को दर्शाती है। जिन्हें एक संपूर्ण मनोरंजनकर्ता के रूप में सराहा गया है। यह रीता की तीसरी किताब है। इससे पहले वह ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ और ‘रिस्क्रिप्ट योर लाइफ’ लिख चुकी हैं।

जन्नत ज़ुबैर रहमानी की घर वापसी, भाई ने ऐसे किया स्वागत !

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply