अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाया, किया एक और वादा

सदी के महानायक बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। उन्होंने बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुका दिया है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग के जरिए इसकी जानकारी दी।

Author   |     |     |     |   Updated 
अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाया, किया एक और वादा
अमिताभ बच्चन ने 2100 किसानों का कर्ज चुकाया। (फोटो- ट्विटर)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाया था। सोशल मीडिया पर उनकी इस पहल को काफी सराहा गया। एक बार फिर महानायक की दरियादिली देखने को मिली है। अमिताभ ने इस बार बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाया है। उन्होंने अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी है।

अमिताभ बच्चन ने लिखा, ‘वादा पूरा किया। बिहार के किसानों का लोन बकाया था। उनमें से 2100 किसानों को चुना गया और ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) के साथ उनका कर्ज चुका दिया गया। इनमें से कुछ किसानों को ‘जनक’ (अमिताभ बच्चन के बंगले का नाम) पर बुलाया गया था और व्यक्तिगत तौर पर श्वेता और अभिषेक के हाथों चेक सौंपा गया।’

अमिताभ बच्चन ने पहले ही अपने ब्लॉग में अगली बार बिहार के किसानों का कर्ज चुकाने की बात लिखी थी। 76 साल के अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों का जिक्र करते हुए आगे लिखा, ‘एक और वादा पूरा करना है। पुलवामा के बहादुर शहीद, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान तक न्योछावर कर दी, उनके परिवार-उनकी पत्नियों की आर्थिक मदद। सच्चे शहीद।’

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब अमिताभ बच्चन ने किसानों का कर्ज चुकाया हो। इससे पहले उन्होंने यूपी के हजारों किसानों का कर्ज चुकाया था। उस समय भी कुछ किसानों को चेक वितरित करने के लिए उन्हें ट्रेन से मुंबई बुलाया गया था। उस समय भी अभिषेक बच्चन और श्वेता ने किसानों को चेक सौंपे थे। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन की जमकर तारीफ हो रही है।

सत्ते पे सत्ता फिल्म के रीमेक में यह एक्टर निभाएगा महानायक अमिताभ बच्चन का किरदार

अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply