फिल्म बदला के प्रमोशन पर अमिताभ बच्चन ने शाहरुख खान को बताया, पहली मूवी के लिए मिले थे इतने हजार रुपये

अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म 'बदला' के प्रमोशन के लिए इस फिल्म के प्रोड्यूसर शाहरुख खान को एक इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड के शहंशाह ने शाहरुख को बताया कि उन्हें पहली फिल्म के लिए पांच हजार रुपये मिले थे।

Author   |     |     |     |   Published 
फिल्म बदला के प्रमोशन पर अमिताभ बच्चन ने शाहरुख खान को बताया, पहली मूवी के लिए मिले थे इतने हजार रुपये
अमिताभ बच्चन का इंटरव्यू लेते हुए शाहरुख खान। (फोटो- वीडियो ग्रैब)

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म ‘बदला’ 8 मार्च को रिलीज होने वाली है। फिल्म के प्रमोशन के लिए अमिताभ ने शाहरुख खान को एक इंटरव्यू दिया। दरअसल शाहरुख खान ही ‘बदला’ फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि 15 फरवरी, 1969 को उन्होंने पहली फिल्म साइन की थी, जिसके लिए उन्हें पांच हजार रुपये मिले थे। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने वह किस्सा भी सुनाया जिसके अनुसार, उनकी आवाज के चलते उन्हें ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट कर दिया गया था। अमिताभ ने बताया कि उन्होंने पहले अंग्रेजी और फिर हिंदी रेडियो जॉकी के लिए ऑल इंडिया रेडियो में आवेदन किया था, लेकिन उनकी आवाज की वजह से उन्हें दो-दो बार रिजेक्ट कर दिया गया। इस दौरान बॉलीवुड के शहंशाह और बादशाह दोनों ही एक दूसरे के साथ मस्ती-मजाक करते दिखे।

इस दौरान अमिताभ बच्चन ने सवालों के जवाब देने के बजाय खुद शाहरुख खान से सवाल पूछते हुए कहा, ‘आप इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं, क्यों आपको लगा कि इस फिल्म को आपको प्रोड्यूस करना चाहिए?’ जवाब में शाहरुख कहते हैं, ‘सर आपकी फिल्मों के ब्लैक में टिकट मिला करते थे। मैं पैसे जमा करके जाता था और फर्स्ट डे फर्स्ट शो आपकी सारी फिल्में देखता था। अब आप बिजी हो गए हैं, हर फिल्म के लिए बुलाते नहीं हैं तो मैंने इस बार फैसला लिया कि हम आपकी फिल्म प्रोड्यूस करेंगे और किसी और के देखने से पहले हम आपकी फिल्म देखेंगे और मैंने आपकी फिल्म आपसे भी पहले देख ली है।’

अमिताभ बच्चन का इंटरव्यू लेते हुए शाहरुख खान…

शाहरुख ने रिजेक्ट कर दिया था अमिताभ बच्चन को पसंद आया पोस्टर

इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन शाहरुख से अपनी शिकायत बताते हुए कहते हैं, ‘मुझे जो बदला का पोस्टर पसंद आया था वो आपने रिजेक्ट कर दिया। ऐसा क्यों?’ इसके जवाब में शाहरुख कहते हैं, ‘सर आपका वो पोस्टर मैंने रखा हुआ है। मेरे पास आपके दो पोस्टर हैं, एक दीवार का और एक शोले का। आपसे मैंने साइन करवाए थे, जब हम दिलीप साहब के साथ शूट कर रहे थे। सर आप आपना ये पोस्टर मुझको साइन करके दें, ये पोस्टर मैं अपने रूम में लगाना चाहता हूं।’ जिसके बाद अमिताभ उस पोस्टर को साइन करके शाहरुख को देते हैं।

अमिताभ बच्चन ने पूरी की शाहरुख खान की यह डिमांड

फिल्म के प्रोड्यूसर शाहरुख खान की एक और डिमांड पूरी करते हुए अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म ‘शहंशाह’ का डायलॉग, ‘रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह’ भी दोहराया। बताते चलें कि ‘बदला’ फिल्म में अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू और टोनी ल्यूक मुख्य किरदारों में हैं। यह फिल्म स्पैनिश फिल्म ‘द इंविसिबल गेस्ट’ की हिंदी रीमेक है। सुजॉय घोष ने यह फिल्म डायरेक्ट की है। फिल्म 8 मार्च को रिलीज हो रही है। इससे पहले अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू ‘पिंक’ फिल्म (2016) में स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। यह फिल्म सुपरहिट रही थी।

देखिए तापसी पन्नू का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply