अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी के नाम में डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने इस वजह से किया है एक बदलाव

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' की जब से घोषणा हुई है तब से अक्षय और रोहित शेट्टी के फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। क्या आप जानते हैं कि रोहित शेट्टी ने फिल्म के नाम को लेकर एक छोटा सा बदलाव किया है।

Author   |     |     |     |   Published 
अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी के नाम में डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने इस वजह से किया है एक बदलाव
अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' अगले साल ईद पर रिलीज होगी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी इस समय अपनी अगली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में काफी व्यस्त हैं। यह उनके ‘सिंघम’, ‘सिंबा’ कॉप बेस्ड यूनिवर्स की अगली फिल्म है। रोहित शेट्टी अजय देवगन (सिंघम) और रणवीर सिंह (सिंबा) के बाद अक्षय कुमार के साथ यह फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म में अक्षय एटीएस अफसर सूर्यवंशी के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के दो पोस्टर रिलीज हो चुके हैं, जिनमें फिल्म को अगले साल ईद पर रिलीज करने की बात लिखी है। क्या आप जानते हैं कि ‘सूर्यवंशी’ की सफलता के लिए रोहित शेट्टी ने फिल्म के अंग्रेजी नाम में एक छोटा सा बदलाव किया है।

सिने ब्लिट्ज की खबर के अनुसार, रोहित शेट्टी अपनी फिल्म का नाम ‘सूर्यवंशी’ रखना चाहते थे। इस टाइटल के राइट्स प्रोड्यूसर विजय गलानी के पास थे। दरअसल इससे पहले साल 1992 में ‘सूर्यवंशी’ नाम से एक फिल्म रिलीज हो चुकी है। सलमान खान इस फिल्म में मुख्य किरदार में थे। राकेश कुमार ने इस फिल्म का निर्देशन किया था और विजय गलानी इसके निर्माता थे। विजय गलानी ने फिल्म के नाम से जुड़े राइट्स रोहित शेट्टी को देने से इंकार कर दिया था, लेकिन बोनी कपूर के निवेदन पर उन्होंने इसके लिए हामी भर दी।

भाविक संघवी के कहने पर रोहित शेट्टी ने किया नाम में बदलाव

जिसके बाद रोहित शेट्टी ने जाने-माने ज्योतिष और अंकशास्त्री भाविक संघवी के कहने पर फिल्म के अंग्रेजी नाम में छोटा सा बदलाव किया। पहले इसका नाम Suryavanshi था जिसे भाविक संघवी के निर्देश पर Sooryavanshi कर दिया गया। इस बारे में भाविक ने बताया, ‘रोहित शेट्टी ने मुझसे फिल्म के नाम के बारे में सलाह ली थी। फिल्म के फायदे के लिए इसके टाइटल में बदलाव किए गए हैं। Suryavanshi में वैसे तो सूर्य में ‘U’ होता है, लेकिन यहां पर रोहित शेट्टी के लिए डबल ‘O’ काम करेगा। इसके लिए मैंने उन्हें सलाह दी थी।’

नाम और जन्मतिथि के आधार पर बदल सकता है आपका भाग्य

भाविक संघवी आगे कहते हैं, ‘हर अक्षर का अपना महत्व होता है और अगर आपका नाम और आपके जन्म की तारीख इससे मेल नहीं खाते हैं तो आपको जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है, मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष और अंकशास्त्र में यह सिद्ध विज्ञान है। हम अपने क्लाइंट्स को उनके नाम और जन्मतिथि के आधार पर कंपनी के नाम या उनके नाम में बदलाव के लिए कहते हैं, अगर वो जरूरी होते हैं तो और इसके बाद उनके लकी नंबर के आधार पर यह बदलाव किए जाते हैं। इन बदलाव के बाद क्लाइंट्स के प्रोडक्ट, फिल्म या उनके व्यवसायिक क्षेत्र में उनकी सफलता की गुंजाइश काफी बढ़ जाती है।’

अक्षय कुमार की पहली हिरोइन शांतिप्रिया ने देखी उनकी फिल्म ‘केसरी’…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply