Akshay Kumar की फिल्म ‘Samrat Prithviraj’ ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ी रफ़्तार, इतने का हुआ कलेक्शन!

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) लम्बे इंतजार के बाद शुक्रवार को रिलीज़ हो गई हैं। फ़िलहाल फिल्म को दर्शको का मिला जुला रिस्पांस मिल रहा हैं। हालांकि इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले इस पर काफी विवाद भी सामने आया था।

  |     |     |     |   Published 
Akshay Kumar की फिल्म ‘Samrat Prithviraj’ ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ी रफ़्तार, इतने का हुआ कलेक्शन!

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) लम्बे इंतजार के बाद शुक्रवार को रिलीज़ हो गई हैं। फ़िलहाल फिल्म को दर्शको का मिला जुला रिस्पांस मिल रहा हैं। हालांकि इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले इस पर काफी विवाद भी सामने आया था। लेकिन इन सब को साइड करते हुए यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई। अक्षय (Akshay Kumar) की फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 39 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा डायरेक्ट और यशराज फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस कि गई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई थी।

इतने का हुआ कलेक्शन :

आपको बता दें, 175 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) ने पहले दिन 10.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। जानकारी के अनुसार, शनिवार और रविवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 12.60 करोड़ रुपये और 16.10 करोड़ रुपये कि कमाई की। तीन दिन में फिल्म ने कुल 39.40 करोड़ रुपये की कमाई की। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) फिल्म के डायरेक्टर फिल्म को मिली प्रतिक्रिया से बेहद खुश हैं।

गौरतलब है कि, इस बीच कमल हसन कि फिल्म ‘विक्रम’ और आदिवासी शेष की ‘मेजर’ और अक्षय कुमार कि फिल्म ‘मेजर’ भी एक साथ रिलीज़ हुई जिसके असर कुछ अक्षय (Akshay Kumar) कि फिल्म पर भी पड़ता नजर आ रहा हैं। फ़िलहाल फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही हैं। फिल्म कलेक्शन कि बात करे तो, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) ने कुल 34 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है तो वहीं ‘विक्रम’ ने दुनियाभर में 150 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

फिल्म का बदला नाम :

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कि फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कि बात करे तो यह फिल्म हर भारतीय को गौरवान्वित करने वाली फिल्म के रूप में उभर के आई हैं। यह फिल्म भारत के गौरवशाली राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान (Samrat Prithviraj) के जीवन को बड़े पैमाने पर देखने के लिए प्रेरित करती है। यह फिल्म उनकी जीवन पर आधारित फिल्म हैं। पहले फिल्म का नाम ‘पृथ्वीराज’ (Samrat) दिया गया था, लेकिन करणी सेना द्वारा आपत्ति के बाद इसका नाम बदल कर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) रखा गया। बता दें, फिल्म में पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) का रोल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) निभा रहे है तो वही संयोगिता का किरदार मानुषी छिल्लर निभा रही हैं। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी शामिल हैं। वही रिलीज से पहले ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) को बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में टैक्स फ्री कर दिया गया था।

अंबानी परिवार ने होने वाली बहू के लिए रखी ‘अरंगेत्रम’ सेरेमनी, Radhika Merchant ने किया शानदार डांस

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply