Aishwarya Rai Panama Papers Leak Case: 6 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात मुंबई पहुंचीं ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय इन दिनों पनामा पेपर मामले में घिरती नजर आ रही हैं। सोमवार को ऐश्वर्य राय दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंची। जहां ऐश्वर्या राय से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की गई। ऐश्वर्या राय को ईडी ने इससे पहले भी दो बार समन भेजा था लेकिन दोनों ही बार ऐश्वर्या राय ईडी के सामने पेश होने पर असमर्थता जता चुकी थीं।

  |     |     |     |   Updated 
Aishwarya Rai Panama Papers Leak Case: 6 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात मुंबई पहुंचीं ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय (फोटो: सोशल मीडिया)

Aishwarya Rai Panama Papers Leak Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय इन दिनों पनामा पेपर मामले में घिरती नजर आ रही हैं। सोमवार को ऐश्वर्य राय दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंची। जहां ऐश्वर्या राय से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की गई। ऐश्वर्या राय को ईडी ने इससे पहले भी दो बार समन भेजा था लेकिन दोनों ही बार ऐश्वर्या राय ईडी के सामने पेश होने पर असमर्थता जता चुकी थीं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED ने ऐश्वर्या राय से सवाल किया कि उन्होंने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी महज 1500 डॉलर में क्यों बेची। ईडी ने पूछा कि आखिर अमिताभ बच्चन की बहू बनने के बाद कंपनियों को बंद क्यों कर दिया गया? वहीं ऐश्वर्या राय से उनके पति अभिनेता अभिषेक बच्चन के एक विदेशी बैंक खाते में बड़ी धनराशि जमा करने को लेकर भी पूछताछ की जा रही है।

इस पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे। सभी लोगों पर टैक्स धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं। इस मामले में हाल ही में ईडी ने ऐश्वर्या राय के पति और अभिनेता अभिषेक बच्चन को भी समन किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 (PMLA) के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का Case दर्ज किया है। Panama Papers Leak दस्तावेजों से संबंधित है जो दुनिया भर में कई अमीर व्यक्तियों और कंपनियों द्वारा धोखाधड़ी और कर चोरी से संबंधित है।

Bajrangi Bhaijaan 2: सलमान खान ने ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल को लेकर कही ये बात!

मनोरंजन और फैशन की खबरों के लिए देखें हिंदी रश:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply