Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय के जन्मदिन पर जानें कुछ अनसुनी बातें!

ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार किसी फिल्म में नहीं बल्कि कैमलिन पैंसिल के एड में दिखाई दी थीं। उस वक्त ऐश क्लास 9 में पढ़ती थी।

  |     |     |     |   Updated 
Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय के जन्मदिन पर जानें कुछ अनसुनी बातें!
ऐश्वर्या राय बच्चन की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और बच्चन खानदान की बहु ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी हैं। उनकी प्रतिभा देश के साथ साथ विदेश में भी फैली हुई है। आइये इस ख़ास मौके पर ऐश्वर्या राय के बारे में कुछ अनसुनी बातें जानते हैं।

*ऐश्वर्या राय ने शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम किया है। दोनों की खूबसूरत केमिस्ट्री दर्शकों को भी बेहद पसंद आती है। वहीं शाहरुख़ को लेकर ऐश्वर्या ने एक बार ऐसा किस्सा शेयर किया था जिसे जान सभी हैरान रह गए थे।

*ऐश्वर्या राय के करियर में एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया था। हैरानी इस बात की थी कि उन्हें कभी भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया था। ऐसे में जब सिमी ग्रेवाल ने एक्ट्रेस से इस सिलसिले में पूछा तब वे भी कुछ खास नहीं बता पाई थीं।

*ऐश्वर्या ने कहा अब मैं इस सवाल का जवाब कैसे दूं। हां ये सच है कि उस समय मुझे उनके साथ कुछ फिल्मों में काम करने का मौका मिला था, लेकिन अचानक से कुछ भी नहीं हुआ। कोई स्पष्टीकरण भी नहीं दिया गया।

*ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार किसी फिल्म में नहीं बल्कि कैमलिन पैंसिल के एड में दिखाई दी थीं। उस वक्त ऐश क्लास 9 में पढ़ती थी।

*ऐश्वर्या  राय बच्चन का निकनेम ऐश नहीं, बल्कि ‘गुल्लू’ है।

*ऐश्वर्या राय बच्चन को जेव्लेरी पसंद नहीं है। लेकिन उन्हें घड़ियां कलेक्ट करने का बहुत शौक है। इतना ही नहीं, बल्कि ऐश को खुद से जुड़े न्यूज आर्टिकल जमा करना भी पसंद है।

*ऐश्वर्या राय बच्चन की वजह से दुबई में घंटों तक सड़क जाम हो गई थी। क्योंकि एक झलक पाने के हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। ऐशवर्या एक एड शूट करने के लिए दुबई गई थीं।

*ऐश्वर्या राय बच्चन पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी मोम की स्टाच्यू लंदन के मैडमे तुसाद में लगाई गई थी।

*बहुत कम लोग जानते होंगे कि अभिषेक को ऐश से शादी के काफी सालों पहले ही प्यार हो गया था। फिल्म कभी अलविदा न कहना कि शूटिंग के वक्त अभिषेक एक इमोशनल सीन करते वक्त काफी दुखी हो गए थे।

*ऐश्वर्या राय बचपन से ही बेहद खूबसूरत थी, स्कूल और उनके मोहल्ले के लोग उन्हें घूरते थे, वो हमेशा यही सोचती थीं, कि आखिर उन्होंने ऐसा क्या अपराध किया है कि लोग उन्हें ऐसे घूरते हैं।

*पढ़ाई में ऐश्वर्या राय हमेशा अव्वल रहीं। मेरिट के आधार पर उनका चयन लातूर और नासिक के मेडिकल कॉलेज में हुआ था। ऐश की दिली तमन्ना भी यही थी कि वो डॉक्टर बनें लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

कंगना रनौत ने साधा बॉलीवुड पर निशाना, निकिता केस का आरोपी मिर्जापुर के इस किरदार से था प्रभावित

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply