‘जीरो’ फ्लॉप हुई तो शाहरुख खान ने लिया अहम् फैसला, किया ‘सारे जहां से अच्छा’ पर भरोसा

शाहरुख खान ने तय किया है कि अब कुछ ऐसा किया जाए जिससे बॉलीवुड में उनका स्टारडम कायम रहे। लेकिन क्या किंग खान का ये फैसला सही है?

Author   |     |     |     |   Published 
‘जीरो’ फ्लॉप हुई तो शाहरुख खान ने लिया अहम् फैसला, किया ‘सारे जहां से अच्छा’ पर भरोसा
शाहरुख खान शुरू करेंगे 'सारे जहां से अच्छा' फिल्म की शूटिंग

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई पर दूसरे हफ्ते ही तो तोड़ गई। इस बात का दुख शाहरुख खान को है क्योंकि फिल्म सिर्फ फ्लॉप ही नहीं हुई बल्कि एक बहुत बड़ा घाटा भी दे गई है। कमाई के मामले में ‘जीरो’ फिल्म मात्र 90 करोड़ रूपये की आस पास ही पहुंच पाई है जबकि फिल्म की लागत 200 करोड़ रूपये है। यानि 100 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का घाटा ‘जीरो’ फिल्म के मेकर्स को हुआ है। अब कोई गुंजाइश भी नहीं है कि ये फिल्म घाटे को वसूल कर सकेगी क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ‘सिम्बा’ ने कब्जा जमाए रखा है। गौरतलब है कि ‘सिम्बा’ फिल्म 120 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई कर गई है। ‘जीरो’ फिल्म के फ्लॉप होते ही शाहरुख खान ने एक अहम् फैसला लिया है। किंग खान ने अपनी अगली फिल्म की शूटिंग तय समय से पहले ही शुरू करने का मन बना लिया है।

हम बात कर रहे हैं भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर बन रही बायोपिक फिल्म की। पहले इस फिल्म की शूटिंग जून महीने से की जाएगी ऐसा फैसला लिया गया था पर ‘जीरो’ फिल्म के फ्लॉप होने के बाद अब इस फिल्म की शूटिंग फरवरी महीने से ही शुरू की जाएगी और जून महीने तक खत्म कर दी जाएगी। इस बदलाव के लिए शाहरुख खान ने फिल्म के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से मुलाकात भी की है। गौरतलब है कि फिल्म में राकेश शर्मा की भूमिका मे शाहरुख खान होंगे और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को लीड रोल के लिए साइन किया गया है। राकेश शर्मा पर बन रही फिल्म का नाम है ‘सारे जहां से अच्छा’।

बताया जा रहा है कि ‘सारे जहां से अच्छा’ फिल्म की शूटिंग, मुंबई, नैनीताल में होगी और कुछ हिस्सा विदेश में भी फिल्माया जाएगा। फिल्म का डायरेक्शन करेंगे महेश मथई। इस फिल्म को शाहरुख खान, रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर मिलकर प्रोड्यूस करेंगे।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply