अली जफ़र पर पाक एक्ट्रेस के बाद और महिलाओं ने भी लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

अली जफ़र बुरी तरह से फंसे, यौन शोषण के आरोपों की लगी लाइन

Author   |     |     |     |   Published 
अली जफ़र पर पाक एक्ट्रेस के बाद और महिलाओं ने भी लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
अली जफ़र बुरी तरह से फंसे, यौन शोषण के आरोपों की लगी लाइन

पाकिस्तान की अभिनेत्री, मॉडल व गायिका मीशा शफी द्वारा अभिनेता व गायक अली जाफर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद अन्य महिलाएं भी जफर के खिलाफ इसी तरह के आरोपों के साथ सामने आयी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, मीशा के अलावा कई और महिलाओं ने भी अली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । जर्नलिस्ट महाम जावेद ने ट्विटर पर लिखा, एक बार अली ने उनकी कजिन को जबर्दस्ती Kiss कर लिया था। इतना ही नहीं, वे उसे रेस्टरूम में भी खींच ले गए थे ।’ महाम ने कहा कि किस्मत से कजिन के फ्रेंड्स भी वहीं थे, जिन्होंने अली को वहां से धक्का देकर हटाया।

महाम आगे लिखती हैं, ‘घटना 2004-2005 की है। सभी लोग एक यॉट क्लब में पार्टी कर रहे थे। डेट ठीक से याद नहीं है। उस समय सेक्शुअल हैरासमेंट एक बेकार का इश्यू माना जाता था और समाज में इसके बारे में बात करना आसान नहीं था। हम अपने दोस्तों के अलावा किसी से इस बारे में बात नहीं कर सकते थे। क्योंकि वे सेलेब्रिटी हैं, इसलिए हमारी कौन सुनेगा। साल गुजरते गए और हम इस घटना को भूल गए। मीशा शफी का शुक्रिया, जो उन्होंने आज हमें यह याद दिला दिया।

मेकअप आर्टिस्ट लीना घानी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मीशा ने बिना किसी डर के अली के चेहरे से नकाब हटा दिया । मैं उनके साथ हूं । तुम अकेली नहीं हो मीशा ।’ लीना यहीं नहीं रुकी । उन्होंने ने भी अली पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी कहानी बयां की ।

ब्लॉगर हुमैमा रजा ने भी इस मामले में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि एक पब्लिक इवेंट के दौरान अली ने उन्हें गलत ढंग से छुआ था। वहीं एक ट्विटर यूजर सोफी ने लिखा है कि जब अली एसके फंडराइजर के लिए वाशिंगटन डीसी गए थे, तब उन्होंने एक स्टूडेंट वालंटियर को मोलेस्ट किया था।

अली जफ़र पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने लगाया इसा आरोप

मीशा ने ट्वीट किया है, ‘मैं इंडस्ट्री के अपने साथी अली जफर के हाथों यौन उत्पीड़न की कई बार शिकार हुई हूं। यह घटना उस समय नहीं हुई जब मैं कम उम्र थी या इंडस्ट्री में नई थी। यह घटना इस तथ्य के बावजूद हुई कि मैं सशक्त थी, अपने पांव पर खड़ी थी और अपने दिल की बात कहने वाली महिला के तौर पर पहचान रखती थी। यह मेरे साथ तब हुआ जब मैं दो बच्चों की मां थी। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए सदमे भरी घटना थी। अली को मैं कई साल से जानती थी और उनके साथ मैंने स्टेज भी शेयर किया था। मैं उनके इस व्यवहार से छला हुआ महसूस कर रही हूं और मैं जानती हूं मैं अकेली नहीं हूं।’

 

मीशा के आरोपों पर अली जफर ने ट्वीट क‍िया, ‘मैं #MeToo कैंपेन के बारे में जानता हूं और इसका सपॉर्ट करता हूं। मैं एक लड़की और लड़के का प‍िता हूं, एक पत्‍नी का पति हूं और एक मां का बेटा हूं। मैं ऐसा आदमी हूं, जो खुद के ल‍िए, पर‍िवार के ल‍िए, साथ‍ियों के ल‍िए और दोस्‍तों के ल‍िए हजारों बार मुश्‍क‍िल के समय में खड़ा हुआ है। आज भी मैं वही करूंगा। मेरे पास छ‍िपाने के ल‍िए कुछ नहीं है। चुप रहना बिलकुल भी व‍िकल्‍प नहीं है।’

वो आगे ल‍िखते हैं, ‘जो आरोप म‍िस शफी ने मेरे ख‍िलाफ लगाए हैं, उनसे मैं पूरी तरह से इनकार करता हूं। मैं इस मामले को कोर्ट में लेकर जाऊंगा और प्रफेशनली डील करूंगा ना कि कोई आरोप यहां सोशल मीड‍िया पर लगाऊंगा। ऐसा करके मैं कैंपेन, मेरे पर‍िवार, इंडस्‍ट्री और फैंस का न‍िरादर नहीं करूंगा। मैं इस बात को मानता हूं कि अंत में सच ही जीतता है।

Story Author: मनीषा वतारे

मनीषा वतारे
Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply