एक्ट्रेस Chhavi Mittal के बाद Mahima Chaudhry ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, वीडियो किया शेयर ….

इन दिनों ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। हाल ही में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल (Chhavi Mittal) खुलासा किया था की वो स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) से जूझ रही हैं। हालांकि बेशक इस बीमारी से एक्ट्रेस जूझ रही थी मगर उन्होंने एक पॉजिटिव मैसेज लोगो तक अपने सोशल मीडिया के […]

  |     |     |     |   Updated 
एक्ट्रेस Chhavi Mittal के बाद Mahima Chaudhry ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, वीडियो किया शेयर ….

इन दिनों ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। हाल ही में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल (Chhavi Mittal) खुलासा किया था की वो स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) से जूझ रही हैं। हालांकि बेशक इस बीमारी से एक्ट्रेस जूझ रही थी मगर उन्होंने एक पॉजिटिव मैसेज लोगो तक अपने सोशल मीडिया के जरिये शेयर किया था। वही अब फिल्म ‘परदेशी’ की सुपरस्टार एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) से जूझ रही हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये लोगो तक शेयर की हैं। बता दें वीडियो में महिमा (Mahima Chaudhry) ने खुल कर अपने ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) के बारे में बात कि हैं।

यहां देखे वीडियो :

https://www.instagram.com/reel/CekpAGEpOWz/?utm_source=ig_web_copy_link

ये हैं लक्षण :

स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) की बात करे तो आमतौर पर इसके शुरुआती लक्षण नजर नहीं आते हैं। अगर समय रहते इसके लक्षण का अंदाजा हो जाये तो इससे उभरने में मदद मिल सकती हैं। हालांकि अक्सर इसके लक्षण ऐसे होते हैं की स्तन गांठ (Breast Lump) इसका शुरुआती लक्षण मेसे एक हैं। लेकिन चिंता करने की बात नहीं हैं अक्सर यह बीमारी लगभग 6 मे से 1 में ही इसके लक्षण नजर आते हैं।

छवि मित्तल ने बताया रेडियोथेरेपी के साइड इफ़ेक्ट :

बता दें, एक्ट्रेस छवि मित्तल (Chhavi Mittal) ने अपने स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) के इलाज के लिए रेडियोथेरेपी का सहारा लिया। हालांकि उन्होंने इसके साइड इफ़ेक्ट भी बताये। उन्होंने बताया कि, ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) सर्जरी के बाद उनकी बॉय कि मोबिलिटी काफी काम हो गई थी। डॉक्टर्स ने उन्हें केवल दो किलो ही वेट उठाने कि सलाह दी हैं। जब रेडिएशन कि मशीन घूमती हैं तो आपको कुछ सेकंड के लिए सांसे रोकनी पड़ती हैं। साथ ही आपको थोड़ा तिघटनेस और थकन महसूस होगा यह थकन सर्जरी के कारण हो सकती हैं।

 

https://www.instagram.com/p/CczDTDmJ_yZ/?utm_source=ig_web_copy_link

 

Shamita Shetty और Raqesh Bapat का हुआ ब्रेकअप? TV शो से शुरू हुआ प्यार

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply