अभिनेत्री कुमकुम का 86 वर्ष की उम्र में निधन, लंबे समय से थीं बीमार

बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस कुमकुम (Kumkum Death) का निधन हो गया है। कुमकुम की 86 साल की थीं। वह लंबे समय से बीमारी का सामना कर रही थीं।

  |     |     |     |   Updated 
अभिनेत्री कुमकुम का 86 वर्ष की उम्र में निधन, लंबे समय से थीं बीमार
अभिनेत्री कुमकुम की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस कुमकुम (Kumkum Death) का निधन हो गया है। कुमकुम की 86 साल की थीं। वह लंबे समय से बीमारी का सामना कर रही थीं। मुंबई में लिकिंग रोड पर कभी उनके बंगले का नाम ही कुमकुम हुआ करता था। बाद में उसे तोड़कर बिल्डिंग बना दी गई। कुमकुम ने कई बड़े और हिट फिल्मों में काम किया था। वह किशोर कुमार और गुरु दत्त जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ भी काम कर चुकी थीं।

कुमकुम (Kumkum Death0 ने अपने करियर में करीब 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्हें मिस्टर एक्स इन बॉम्बे (1964), मदर इंडिया (1957), सन ऑफ इंडिया (1962), कोहिनूर (1960), उजाला, नया दौर, श्रीमान फंटूश, एक सपेरा एक लुटेरा में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। वह अपने दौर के कई स्टार्स के संग काम कर चुकी थीं, जिनमें किशोर कुमार और गुरु दत्त का भी नाम शामिल है।

एक्टर जगदीप के बेटे नावेद जाफरी ने ट्वीट कर अभिनेत्री के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा है “हमनें एक और मोती खो दिया। मैं बचपन से इन्हें जानता था। वह हमारे लिए परिवार थीं। एक अच्छी इंसान। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी।”

कुमकुम (Kumkum passes Away) ने पहली भोजपुरी फिल्म “गंगा मैया तोहे पियारी चढ़ाईबो” (1963) में शानदार अभिनय किया था। कुमकुम, गुरुदत्त की खोज मानी जाती हैं। गुरुदत्त ने ही अपनी फिल्म आर पार (1954) के गाने “कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर” में मौका दिया।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply