एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए ये गंभीर आरोप

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस में शामिल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने अपना इस्तीफा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दिया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए ये गंभीर आरोप
उर्मिला मातोंडकर। (फोटोः हिंदी रश)

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस में शामिल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar Resigns From Congress) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने अपना इस्तीफा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे कहा कि पार्टी उनका गलत इस्तेमाल कर रही है। पार्टी उन्हें कोई बड़ा काम करने से रोक रही है। आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी थीं, लेकिन वह जीत नहीं पाईं। बीजेपी नेता गोपाल शेट्टी ने उन्हें करारी शिकस्त दी। इस हार के बाद से उर्मिता मातोंडकर थोड़ा निराश हुई, लेकिन कांग्रेस से जुड़ी रहीं।

उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) आज मुंबई कांग्रेस को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा, ‘मेरा रानजीतिक और सामजिक संवेदनशीलता पार्टी में रहने की इजाजत नहीं देती क्योंकि पार्टी किसी बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय पार्टी पॉलिटिक्स के चलते मुझे एक औजार की तरह इस्तेमाल किया गया।’ इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि उनके एक लेटर पर पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक कि उसे मीडिया में लीक कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में उनकी इग्नोरेंस की वजह से आहत हूं। उन्होंने कहा कि वह पहले की ही तरह पूरी ईमानदारी से लोगों की सेवा करते रहेंगी।

राहुल गांधी के रहते कांग्रेस में शामिल हुई थीं उर्मिला मातोंडकर  

आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने इस साल 26 मार्च को कांग्रेस की सदस्यता ली। कांग्रेस के तत्कालिक अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी में उनका स्वागत किया था। कांग्रेस ज्वाइन  करने के बाद वह कई तरह के विवादों में घिर गई थीं। उन्होंने हिंदू धर्म और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर कई विवादित बयान दिए थे, जिसके लिए उन्हें ट्रोल भी किया गया।

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- बननी चाहिए थी कॉमेडी फिल्म

यहां देखिए,  सनी देओल, उर्मिला मातोंडकर और स्मृति ईरानी समेत इस चुनाव में किसने मारी बाजी और कौन हारा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply