एक्टिंग को लेकर एक्शन हीरो सनी देओल ने दी ये सलाह, बताया कैसे बन सकते हैं अच्छे एक्टर

सनी देओल ने बताया कि स्टेज परफॉर्म और लाइव परफॉर्म करने में कितना अंतर होता है...

By   |    |   468 reads   |  0 comments
एक्टिंग को लेकर एक्शन हीरो सनी देओल ने दी ये सलाह, बताया कैसे बन सकते हैं अच्छे एक्टर

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर सनी देओल ने अपने अभिनय करने की कला और उसकी समझ को लेकर अपनी बातें खुलकर रखी हैं। सनी देओल ने बताया कि स्टेज परफॉर्म और लाइव परफॉर्म करने में कितना अंतर होता है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे ये भी बताया कि अपनी आवाज और शारीरिक भाव का इस्तेमाल भी एक्टिंग करते वक्त करना पड़ता है।

एक्टर सनी देओल ने कहा कि अभिनय करने की कला व बारीकियां कक्षाओं में नहीं सीखी जा सकती और यह वास्तविक जीवन के अनुभवों व अवलोकन की बदौलत आता है। फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ के अभिनेता सनी ने अपनी बातचीत में कहा, ‘आप अभिनय सीख नहीं सकते..इसकी बारीकियां कक्षा में नहीं सीखी जा सकतीं। आप इसे ऑब्जर्वेशन, जीवन में प्रगति व अनुभवों से सीख सकते हैं।’

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में से एक आने वाले सनी देओल ने कहा कि जब स्टेज पर परफॉर्म करने की बात आती है तो कुछ तकनीकें सीखी जा सकती हैं, क्योंकि लाइव परफॉर्म के दौरान आपको एक निश्चित तरीके से अपनी आवाज और शारीरिक भाव-भंगिमाओं का इस्तेमाल करना पड़ता है। यानी सनी देओल के मुताबिक एक्टिंग या परफॉर्म करते वक्त आपको हर तरह की चीजों को ध्यान में रखना चाहिए।

वहीं, इससे पहले एक्शन हीरो सनी देओल ने अपने दमदार किरदार को लेकर खुलकर अपनी बात रखी थी। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सनी देओल ने कहना था कि भले ही उन्हें एक्शन हीरो का टैग दे दिया गया है, लेकिन वह शैली के आधार पर नहीं बल्कि कहानी और किरदार के आधार पर फिल्म को चुनते हैं। सनी देओल ने अपनी बात में कहा था, ‘मैं शैली की तुलना में किरदार पर अधिक ध्यान देता हूं क्योंकि फिल्म की कहानी मायने रखती है। अगर कहानी अच्छी है और किरदार अच्छी तरह लिखा गया है तो मैं इसे चुनता हूं।’ बताते चलें कि इस शुक्रवार सेनी देओल की फिल्म ‘भैय्याजी सुपरहिट’ रिलीज हुई है। जिसमें उनकी शानदरा एक्टिंग आपको देखने को मिलेगी।

देखिए भैय्याजी सुपरहिट का ट्रेलर…

यहां देखिए सनी देओल के कुछ पोस्ट…

सनी देओल का पोस्ट…

View this post on Instagram

Pal pal Dil Ke Paas.

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

ऐसे कुल रहते है हमारे एक्शन हीरो…

View this post on Instagram

Be cool be nice Pal Pal Dil Ke Paas.

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

बच्चों संग मस्ती करते सनी देओल…

View this post on Instagram

Manali shooting wrap. Pal pal Dil Ke paas.

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

 

Leave a Reply