बड़े पर्दे पर एक साथ दिखेंगे ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन, निभाएंगे अमृता प्रीतम और साहिर लुधियानवी का किरदार

साल 2018 में संजय लीला भंसाली की ओपनिंग फिल्म पद्मावत ने बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। निर्देशक संजय लीला भंसाली अब मशहूर कवि और लेखक साहिर लुधियानवी की बायोपिक डायरेक्ट करने जा रहे है। इस फिल्म को लेकर लीड रोल चर्चाओं में था, लेकिन संजय लीला भंसाली ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए […]

  |     |     |     |   Updated 
बड़े पर्दे पर एक साथ दिखेंगे ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन, निभाएंगे अमृता प्रीतम और साहिर लुधियानवी का किरदार
अभिषेक और ऐश्वर्या

साल 2018 में संजय लीला भंसाली की ओपनिंग फिल्म पद्मावत ने बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। निर्देशक संजय लीला भंसाली अब मशहूर कवि और लेखक साहिर लुधियानवी की बायोपिक डायरेक्ट करने जा रहे है। इस फिल्म को लेकर लीड रोल चर्चाओं में था, लेकिन संजय लीला भंसाली ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए फिल्म में अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी को एक बार फिर दिशा निर्देश करने पर विचार किया है।

सूत्रों के हवाले से इस फिल्म में संजय भंसाली ने अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन को फिल्म के लिए अप्रोच किया है। फिल्म ‘मनमर्जियां’ के सेट पर इस फिल्म को लेकर अभिषेक बच्चन से बातचित हुई थी। लेकिन बाद में किसी भी तरह की कोई खबर सामने नहीं आई।

यह फिल्म मशहूर कवि और फिल्म लिरिस्ट साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी पर बेस्ड होगी। साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी में ऐसे बहुत से किस्से है जिन्हें बहुत ही काम लोग जानते है। संजय लीला भंसाली एक बार फिर दर्शकों के बीच एक सच्ची प्रेम गाथा गढ़ने की तैयारी में है।

कौन हैं साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम…

8 मार्च 1921 को लुधियाना में जन्में साहिर लुधियानवी का असली नाम अब्दुल हयी साहिर है। साहिर लुधियानवी के पिता बहुत धनी थे, पर माता-पिता के अलग होने के कारण उन्हें अपना गुजरा गरीबी में करना पड़ा था। 1939 में साहिर लुधियानवी गव्हर्नमेंट कालेज के विद्यार्थी थे और अमृता प्रीतम के प्यार में पड़ गए जो कि कभी सफल नहीं हो पाया था। कॉलेज़ के शुरआती दिनों में साहिर अपने शेरों और गजलों के लिए मशहूर थे। अमृता प्रीतम उनके प्रशंसको में से एक थी।

अमृता प्रीतम पंजाबी के सबसे लोकप्रिय लेखकों में से एक थी। पंजाब के गुजराँवाला जिले में पैदा हुईं अमृता प्रीतम को पंजाबी भाषा की पहली कवयित्री माना जाता है। उन्होंने कुल मिलाकर लगभग 100 से ज्यादा साहित्य किताबें लिखी हैं। अपने अंतिम दिनों में अमृता प्रीतम को भारत का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान पद्मविभूषण भी प्राप्त हुआ था। इससे पहले अमृता को साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाजा जा चुका था।

आपको बताते चलें की साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम का प्यार उनके घरवालों को रास नहीं आया क्योंकि एक तो साहिर मुस्लिम थे और दूसरे गरीब। बाद में अमृता के पिता के कहने पर उन्हें कालेज से निकाल दिया था। जिसके बाद अपना गुजर बसर करने के लिए साहिर लुधियानवी ने छोटी-मोटी नौकरियाँ की थी।

साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम..

 

आपको बता दें साहिर और अमृता की प्रेम कहानी में ऐसे कई मोड़ देखने को मिलेंगे जो आपके दिल को छू जाएंगे। कहा जाता है अमृता, साहिर लुधियानवी की अधजली सिगरेट अपने पास बचा कर रखती थीं और बाद में उन्हें खुद पीती थीं। हालांकि अमृता के पिता ने बाद में उनकी की शादी बिजनेसमैन प्रीतम सिंह से करा देते हैं। साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी अधूरी रह जाती है। इस फिल्म से पहले अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गुलाब जामुन’ में नजर आने वाली थी। लेकिन मेकर्स ने इस फिल्म को बनाने से मना कर दिया था।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो

 

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply