आमिर खान की ऑनस्क्रीन बेटी फातिमा सना शेख को पड़ते हैं मिर्गी के दौरे, काम के दौरान कैसे करना पड़ता है स्ट्रगल

फातिमा सना (Fatima Sana Shaikh) ने एपिलेप्सी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. फातिमा से पूछा गया, कैसे एपिलेप्सी ने उन्हें प्रोफेशनली इफेक्ट किया है? जवाब में फातिमा कहती हैं-मुझे थोड़ा स्लो चलना पड़ता है. लेकिन मैं सब कुछ कर सकती हूं. कुछ अजीब और मुश्किल दिन होते हैं. जो मुझे स्लो कर देते हैं. पर मैं खुश क़िस्मत हूं कि उन लोगों

  |     |     |     |   Updated 
आमिर खान की ऑनस्क्रीन बेटी फातिमा सना शेख को पड़ते हैं मिर्गी के दौरे, काम के दौरान कैसे करना पड़ता है स्ट्रगल
Fatima Sana Shaikh opens up about living with epilepsy

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) बॉलवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. हाल ही में उनकी हेल्थ को लेकर बड़ी ख़बर सामने आ रही है. एक्ट्रेस एपिलेप्सी (मिर्गी) की बीमारी से जूझ रही है. वहीं अब इसके साथ अपने स्ट्रगल के बारे में फातिमा सना (Fatima Sana Shaikh) ने बातचीत की. एक्ट्रेस ने बताया कैसे मेडिकेशन और वर्कआउट के जरिए वह ख़ुद को ठीक रखने की कोशिश करती है.

Fatima Sana Shaikh
Fatima Sana Shaikh

एपिलेप्सी (मिर्गी) से जुड़ी बिमारी से जूझ रही है फातिमा सना शेख

दरअसल, इंस्टाग्राम पर फातिमा सना (Fatima Sana Shaikh) ने एपिलेप्सी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. फातिमा से पूछा गया, कैसे एपिलेप्सी ने उन्हें प्रोफेशनली इफेक्ट किया है? जवाब में फातिमा कहती हैं- मुझे थोड़ा स्लो चलना पड़ता है. लेकिन मैं सब कुछ कर सकती हूं. कुछ अजीब और मुश्किल दिन होते हैं. जो मुझे स्लो कर देते है. पर मैं खुश क़िस्मत हूं कि उन लोगों के साथ काम कर पा रही हूं जिनके साथ काम करने की मेरी इच्छा थी. इसने मेरे पैशन को कम नहीं किया है और ना ही कभी मुझे मेरा बेस्ट देने से रोका है. वास्तव में इसने मुझे और मेहनत करने के लिए पुश किया है. फातिमा ने बताया कि उनका डॉगी बिजली उनके लिए थेरेपी की तरह है.  यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर के बाद अब इस एक्टर के घर गूजेंगी किलकारी, सलमान खान ने कर दिया है खुलासा!

Fatima Sana Shaikh
Fatima Sana Shaikh

बदबूदार जूता सूंघने को बताया मिथ

वहीं एक फैन ने पूछा कि एपिलेप्सी के मरीजों को बदबूदार जूता सूंघने के लिए मजबूर किया जाता है. इस बात को ग़लत ठहराते हुए फातिमा सना  (Fatima Sana Shaikh) ने कहा- ‘ये मिथ है. प्लीज ऐसा मत करना. इससे बाहर निकलना वैसे भी इतना भयानक है. सबसे आखिरी चीज जो आप चाहोगे वह है बदबूदार जूता सूंघना. हाहाहा. लोगों ने ये मेरे साथ किया था. ये भयानक था’. (उल्टी का इमोजी) . फातिमा सना शेख ने बताया कि वह इस बीमारी को कंट्रोल रखने के लिए वर्कआउट करती हैं. उन्होंने अपनी मेडिकेशन पर भी बात की. यूजर्स को सलाह दी कि वह डॉक्टर्स की लिखी गई मेडिशन ही ले. उनकी प्रेस्क्रिप्शन को फॉलो नहीं करे. एक दफा फातिमा को दवाइयों की वज़ह से साइड इफेक्ट भी हुए थे. लेकिन अब वह नॉर्मल और स्टेबल हैं. यह भी पढ़ें: पति सिद्धांत वीर की मौत के बाद वायरल हुआ एलेसिया राउत का इमोशनल पोस्ट, कहा- ‘तुम्हारी मुस्कान हमेशा..’

Fatima Sana Shaikh
Fatima Sana Shaikh

फातिमा सना शेख वर्कफ्रंट

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही फ़िल्म सैम बहादुर और धक-धक में नज़र आ सकती है. फातिमा ने आमिर खान की फ़िल्म ‘दंगल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी ये फ़िल्म सुपर डुपर हिट रही थी. इस फ़िल्म से फातिमा रातों-रात स्टार बन गई थीं. लेकिन ‘दंगल’ के बाद से वह अभी तक कोई बड़ी हिट नहीं दे पाई है.

यह भी पढ़ें: Ranjeet Birthday: विलेन रंजीत के प्यार में दीवानी हो गई थी ये एक्ट्रेस, राजेश खन्ना ने तोड़ दिया था रिश्ता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply