आमिर खान की दंगल गर्ल्स की टोली से दूसरी फिल्म रिलीज़ कर ज़ायरा वसीम बनी सीक्रेट सुपरस्टार

आमिर खान प्रोडक्शंस की 'सीक्रेट सुपरस्टार' जायरा वसिम की दूसरी रिलीज फ़िल्म है।

By   |     |   4,238 reads   |   0 comments


आमिर खान प्रोडक्शंस की 'सीक्रेट सुपरस्टार' जायरा वसिम की दूसरी रिलीज फ़िल्म है।

आमिर खान और ज़ायरा वासिम स्टारर सीक्रेट सुपरस्टार अब बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी है| पिछले साल दिसंबर में ‘दंगल’ की रिलीज के बाद, इस साल जायरा वसिम अपनी दूसरी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के साथ वापसी कर रही है।

“दंगल” के माध्यम से चार युवा लड़कियों ने बॉलीवुड में अपने अपने सुनहेरे सफर की शुरुवात की थी। फातिमा सना शेख और जायरा वसीम ने सबसे और छोटी गीता फोगट की भूमिका निभाई थी और वही सान्या मल्होत्रा और सुहानी भटनागर को बड़ी और छोटी बबिता फाोगट के रूप में देखा गया था।

दिलचस्प बात यह है कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, पहली दंगल अभिनेत्री बन गयी है जिसकी ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल के बाद दूसरी फ़िल्म रिलीज होने जा रही है।

हालांकि फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा दोनों की ही फिल्में अगले साल रिलीज होगी जबकि जायरा इस साल अपनी रिलीज के साथ तैयार है।

जायरा वसिम, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, वो इस पुरस्कार की सबसे युवा खिलाड़ी हैं। अभिनेत्री आमिर खान प्रोडक्शंस ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में प्रमुख किरदार इंसिया की भूमिका निभा रही है।

युवा अभिनेत्री जब “दंगल” के लिए ऑडिशन दे रही थी तब उन्हें न सिर्फ एक लेकिन दो फिल्मो के लिए चुना गया। फ़िल्म में जायरा के चयन के बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा कि,”जायरा ने फिल्म में बहुत अलग ढंग से प्रवेश किया है। जब हम स्क्रीन टेस्ट का आयोजन कर रहे थे तब हमें जायरा वसीम मिली क्योंकि मैंने उनका काम देखा है और मुझे जायरा का काम पसंद भी आया था। उस समय मैंने अद्वैत (सीक्रेट सुपरस्टार के निर्देशक अद्वैत चंदन) से कहा कि हमे दंगल के लिए अच्छी लड़की मिल गयी है और तुमारी स्क्रिप्ट के अनुसार 14-15 साल की लड़की की आवश्यकता है तो क्यों न इसे आजमाया जाए। यह “दंगल” और “सीक्रेट सुपरस्टार” दोनो कर सकती है। अद्वैत ने उन्हें देखा और उनका काम उन्हें बहुत पसंद आया और अद्वैत ने कहा हम इसे “सीक्रेट सुपरस्टार में कास्ट करेंगे इसिलए इसे दंगल में ना लिया जाए।

“सीक्रेट सुपरस्टार” संगीत पर आधारित एक फिल्म है जिसमें प्रमुख भूमिका निभाने वाली इंसिया उर्फ ज़ैरा वसीम एक महत्वाकांक्षी गायक हैं। युवा लड़की अपने पिता से प्रतिरोध का सामना करती है जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर वीडियो को अनाम रूप से पोस्ट करके अपने सपनों का पालन करने का विकल्प चुनती है।

अद्वैत चंदन द्वारा लिखित और निर्देशित “सीक्रेट सुपरस्टार”, आमिर खान, किरण राव, ज़ी स्टूडियोज और आकाश चावला द्वारा निर्मित है। फ़िल्म 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो चुकी है|

Leave a Reply