बिना फीस लिए फिल्में करते हैं आमीर खान, लेकिन ऐसे कमा लेते हैं करोड़ों रुपये

आमिर खान ने खुलासा किया है कि वो अपनी किसी भी फिल्म में फीस के तौर पर एक भी रुपया नहीं लेते हैं। ये बात उन्होंने हाल ही में कही...

Author   |     |     |     |   Published 
बिना फीस लिए फिल्में करते हैं आमीर खान, लेकिन ऐसे कमा लेते हैं करोड़ों रुपये

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिश आमिर खान के बारें में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आपको यकीनन झटका लग सकता है। हालही में एक्टर आमिर खान ने खुलासा किया है कि वो अपनी किसी भी फिल्म में फीस के तौर पर एक भी रुपया नहीं लेते हैं। ये बात उन्होंने हालिया हुई बातचीत के दौरान कही।

आमिर खान ने बताया, ‘मैं अपनी फिल्मों के लिए फीस के तौर पर एक रुपया भी नहीं लेता। यह ख्याल रखना मेरी जिम्मेदारी है कि फिल्म की लागत वसूल हुई हो और पूरी टीम को भुगतान किया जा चुका है और जब यह हो जाता है तो मुझे फिल्म के मुनाफे में मेरा हिस्सा मिलता है। यह मुझमें जिम्मेदारी की भावना भरता है।’

इसके साथ ही आमिर खान ने ये बताया कि वो कुछ नया नहीं करने को लेकर डरते हैं। टाटा स्काई एक्टिंग अड्डा पर ‘आमिर की पाठशाला’ में आमिर ने अपनी सफलता, बतौर निर्माता अपनी जिम्मेदारी व अन्य पहलुओं पर बात की।

उन्होंने कहा, “मैं असफल होने से नहीं डरता हूं। मैं कुछ नया ट्राई नहीं करने से डरता हूं। बतौर निर्माता और निर्देशक जब कोई कहानी दर्शकों को छूती है तो तब मैं महसूस करता हूं कि मैंने कुछ हासिल कर लिया है।”

काफी कम उम्र से ही आमिर अपने निर्देशक पिता ताहिर हुसैन से काफी प्रभावित थे तो उनसे हमेशा उनसे पूछा करते थे कि आप एक लाइन में कैसे किसी कहानी को बताएंगे? आपकी कहानी का आधार क्या है? इन सवालों ने फिल्मों की पटकथाओं के चयन के लिए आमिर के जीवन में आधार स्थापित किया। बताते चलें आमिर खान की मोस्ट अवटेड फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान दिवाली के मौके पर बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रहीं हैं।

वेल आपका क्या कहना है आमिर खान के इस खुलासे के बारें में हमें नीचे कमैंट्स लिखकर जरूर बताएं

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply