आहना कुमरा फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में बनी थीं प्रियंका गांधी, अब फिल्ममेकर्स को लेकर कही ये बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस आहना कुमरा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में प्रियंका गांधी वाड्रा का किरदार निभाया था। आहना का कहना है कि बॉलीवुड फिल्ममेकर्स महिलाओं को अलग लुक देने से डरते हैं।

Aahana Kumra on film industry
आहना कुमरा वेब सीरीज 'रंगबाज' में भी मुख्य किरदार में थीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आहना कुमरा हाल ही में आई फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा का किरदार निभाया था। फिल्म समीक्षकों ने उनके अभिनय की तारीफ की थी। इस फिल्म में वह प्रियंका गांधी की तरह छोटे बाल और साधारण लुक में दिखी थीं। रियल लाइफ में भी आहना को छोटे बाल और साधारण लुक पसंद है। आहना कहती हैं कि बॉलीवुड फिल्ममेकर्स फिल्मों में महिला किरदारों को अलग लुक देने से डरते हैं।

आहना कुमरा ने कहा, ‘बॉलीवुड के अधिकतर लोग अक्सर मुझे एक किरदार के रूप में न देखते हुए एक गर्ल नेक्सट डोर के रूप में देखते हैं। मुझे लगता है ऐसा मेरे अलग लुक और अलग हेयरस्टाइल की वजह से होता है। मुझे लगता है कि अब वह मुझे अलग तरीके से देखने के लिए तैयार हैं। हालांकि मुझे नहीं पता कि क्यों फिल्ममेकर्स फिल्मों में महिलाओं को अलग लुक देने से डरते हैं। हम एक ऐसे देश में नहीं जी सकते, जहां सभी एक जैसे दिखते हों।’

अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘मुझे दुर्भाग्यपूर्ण लगता है कि आज सभी एक्ट्रेस फिल्मों में एक ही जैसी दिखती हैं। यहां एक-दूसरे में कोई अंतर नहीं है। एक समय में फिल्म इंडस्ट्री में गीता बाली थीं, नूतन थीं, साधना थीं। वो सभी एक दूसरे से अलग दिखती थीं। आज के समय में मैं एक अभिनेत्री को दूसरी अभिनेत्री से अलग नहीं बना सकती। सभी का हेयरस्टाइल लगभग एक जैसा है, सभी एक जैसी दिखती हैं। मैं कभी-कभार सोचती हूं कि मैंने यही लड़की दूसरी फिल्म में देखी है। मुझे उसका लुक बदला हुआ दिखाई नहीं देता।’

बताते चलें कि हाल ही में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘जी5’ पर रिलीज की गई वेब सीरीज रंगबाज में आहना कुमरा मुख्य किरदार में थीं। उनके किरदार का नाम बबिता था। वेब सीरीज में वह गैंगस्टर शिवप्रकाश शुक्ला (साकिब सलीम) की गर्लफ्रेंड का किरदार निभा रही थीं। यह सीरीज उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर रहे श्रीप्रकाश शुक्ला के जीवन पर आधारित थी। एक समय में यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में श्रीप्रकाश शुक्ला के नाम का खौफ था। कहा जाता है कि उसने यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की 6 करोड़ रुपये में सुपारी ले ली थी।

देखें आहना कुमरा की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

Leave a Reply