Weight Loss Tips: वजन कम करने का कर रहे हैं प्लान, तो इस तरह से आपका बेस्ट फ्रेंड कर सकता है आपकी मदद

वजन कम (Weight Loss) करने के लिए आप अपने बेस्ट फ्रेंड (Benefits Of Doing Weight Loss Plan With Best Friend) की मदद लें। इससे आपको प्रेरणा भी मिलेगी और कई तरह से फायदे होंगे। जानिए कैसे बेस्ट फ्रेंड का साथ वजन कम करने में मदद करता है।

Author   |     |     |     |   Published 
Weight Loss Tips: वजन कम करने का कर रहे हैं प्लान, तो इस तरह से आपका बेस्ट फ्रेंड कर सकता है आपकी मदद
वजन कम करने के लिए बेस्ट फ्रेंड की मदद लें(फोटो:पिक्साबे)

वजन कम (Weight Loss) करने के लिए आप जिम में पसीना बहाते हैं। अपने खाने के साथ भी समझौता करने के साथ ही जमकर एक्सरसाइज भी करते हैं। लेकिन अगर आपको इनमें से कुछ किए बिना ही वजन कम हो जाए, तो इससे अच्छी बात शायद ही कुछ होगी। इतना ही नहीं, इसमें अगर आपके बेस्ट फ्रेंड का साथ मिल जाए सोने पे सुहागा हो जाएगा।

अब आप सोचेंगे कि वजन कम करने में बेस्ट फ्रेंड (Benefits Of Doing Weight Loss Plan With Best Friend) का साथ से क्या मतलब है, तो हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर आप और आपके फ्रेंड साथ में वजन कम करना शुरू करेंगे, तो एक दूसरे से इंस्पायर होने के साथ ही और भी कई वजहों से आपको इसे कम करने में मदद मिलेगी। जानिए कैसा होता है ये मददगार।

1. जब आप अपने दोस्त के साथ एक साथ जिम जाना शुरू करते हैं, तो आपके मन में उससे मिलने की खुशी रहती है और इसलिए चाहे आपको कितना भी आलस आए आप जिम मिस नहीं करते हैं।

2. जब आप साथ में वजन कम करने का प्लान करते हैं, तो आप एक दूसरे के खान-पान पर भी ध्यान रखते हैं और अपने दोस्त को ऐसी चीजों को खाने से रोकते हैं जिससे वजन बढ़ता है।

3. अक्सर जैसा कि लोगों को एक्सरसाइज और जिम जाने में एक वक्त के बाद बोरियत होने लगती है पर आपके साथ ऐसा नहीं होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके साथ बेस्ट फ्रेंड की कंपनी जो रहेगी।

4. फ्रेंड कितना भी करीबी क्यों ना हो, अगर वो आपसे किसी मामले में आगे निकल जाए तो आपको जलन होगी ही। ऐसे में अगर आप दोनों में से कोई वजन कंट्रोल करने में आगे हो गया, तो यकीनन दूसरा उस जैसा बनने के लिए खुद ब खुद पूरी कोशिश करेगा।

5. इंसान अक्सर खुद के लिए रूल सेट करने में थोड़ा लापरवाह हो जाता है। लेकिन अगर आप अपने दोस्त के साथ वेट लॉस प्लान बनाएंगे, तो एक दूसरे के लिए रूल बना सकते हैं और ये आपके लिए फायदेमंद होगा।

नाश्ते में शामिल करें ये 5 टेस्टी स्मूदी, आपका बढ़ता वजन तेजी से होगा कम…

वीडियो में देखिए बिना जिम गए कैसे करें अपना वजन कम…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply