Twin Tower गिरने से 5 गुना तक बढ़ा प्रदूषण, बढ़ती बीमारियों से बचने के एक्सपर्ट ने बताया ये उपाय

Twin Tower के ध्वस्त होने के बाद नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रदूषण में जबरजस्त वृद्धि देखने को मिली है. यदि आप नोएडा या यहां के आसपास वाले क्षेत्र में रहते हैं तो इस वायु प्रदूषण से आपके स्वास्थ्य पर भी कई तरह के गंभीर प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Twin Tower गिरने से 5 गुना तक बढ़ा प्रदूषण, बढ़ती बीमारियों से बचने के एक्सपर्ट ने बताया ये उपाय

Twin Tower: 28-08-22 यानि रविवार को नोएडा में सुपरटेक ट्विन स्काइस्क्रेपर इमारत 9 सेकेंड से भी कम समय में ध्वस्त हो गई. नोएडा के सेक्टर 93ए में इमारतें, एपेक्स और सेयेन, जुड़वां टावर को विस्फोट से नष्ट गिरा दिया गया है. जिससे काफी धुआं भी पैदा हुआ. अब इस धुएं से 5 गुना तक प्रदूषण बढ़ गया है. अब एक्सपर्ट ने इस प्रदुषण से होने वाली बीमारियों से निपटने के उपाय बताए हैं.

Twin Tower के ध्वस्त होने के बाद नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्रों में वायु प्रदूषण में जबरजस्त वृद्धि देखने को मिली है. यदि आप नोएडा या यहां के आसपास वाले क्षेत्र में रहते हैं तो इस वायु प्रदूषण से आपके स्वास्थ्य पर भी कई तरह के गंभीर प्रभाव देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायु प्रदूषण में पांच गुना वृद्धि के खिलाफ चेतावनी दी है, जिससे कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें: यूजर ने उर्फी जावेद से कहा- अल्लाह का खौफ नहीं है क्या, शर्म करो, एक्ट्रेस बोलीं – ‘शर्म, वो क्या …’

​इन स्वास्थ्य समस्याएं का बढ़ गया जोखिम

सिरदर्द

आंख, नाक और त्वचा में जलन

गले में खराश, खांसी, नाक बंद और नाक बहना

सांस लेने में तकलीफ

सीने में दर्द का

शरीर में दर्द

बुखार

यह भी पढ़ें: Viral Video: दुल्हन ने जया प्रदा के गाने ‘मुझे नौलखा मंगा दे…’ पर किया धांसू डांस, दूल्हा भी देखता रह गया

डॉक्टर्स के मुताबिक़ आपको ज्यादा से ज्यादा समय तक अपने घर के अंदर ही रहना सही रहेगा. आप अपनी खिड़कियां बंद रखें. इन बीमारियों से बचने का ये सबसे अच्छा तरीका है. वहीं जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो मास्क जरूर लगाएं. इसी के साथ ही अपनी आंखों को धूप के चश्मे या काले चश्मे से सुरक्षित रखें. त्वचा या आंखों में जलन होने पर डॉक्टर से सलाह लें.

यह भी पढ़ें: अनन्या पांडे कई मौकों पर हुई हैं Oops Moment का शिकार, कभी स्कर्ट ने दिया धोखा तो कभी टॉप पड़ गया छोटा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply